योगी आदित्यनाथ ने कृषि कानून निरस्त करने का स्वागत किया, कहा- किसानों को समझाने में विफल रहे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का स्वागत किया और खेद व्यक्त किया कि सरकार के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद किसानों को आश्वस्त नहीं किया जा सका।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का स्वागत किया और खेद व्यक्त किया कि सरकार के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद किसानों को आश्वस्त नहीं किया जा सका।

आदित्यनाथ ने कहा, “सरकार ने हर स्तर पर किसानों के साथ बातचीत करने की कोशिश की। लेकिन शायद हमारी ओर से कुछ कमी के कारण हम लोगों को अपनी बात समझाने में नाकाम रहे।”

उन्होंने कहा, “मैं उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का तहे दिल से स्वागत करता हूं।”

सीएम ने विधेयकों को वापस लेने को एक ऐतिहासिक इशारा बताया और निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी।

उन्होंने कहा, ‘आज गुरुपर्व पर प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र में संवाद की इस भाषा का इस्तेमाल कर और तीन कृषि कानूनों को वापस लेकर ऐतिहासिक काम किया है.’

उन्होंने कहा कि हालांकि बिलों को किसानों के एक बड़े हिस्से का समर्थन मिला, लेकिन एक अल्पसंख्यक जिसे आश्वस्त नहीं किया जा सका, वह इसे रोकने में कामयाब रहा।

“हालांकि शुरू से ही एक बड़ा समुदाय था जो मानता था कि इस तरह के कानून किसानों की आय बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, कुछ किसान संगठन इसके खिलाफ सामने आए थे और हमारे प्रयासों के बावजूद आंदोलन का रास्ता अपनाया,” उन्होंने कहा। कहा।

मुख्यमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य के संबंध में समिति गठित करने के निर्णय का भी स्वागत किया.

उसी तरह

एचएम अमित शाह ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के पीएम मोदी के फैसले का स्वागत किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के “राजनेता जैसे” फैसले का स्वागत किया, और कहा कि यह दर्शाता है कि पीएम के लिए प्रत्येक भारतीय के कल्याण के अलावा कोई अन्य विचार नहीं है।

प्रधान मंत्री मोदी ने आज सुबह किसानों द्वारा पिछले एक साल से विरोध के केंद्र में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की।
उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृषि कानूनों से संबंधित घोषणा एक स्वागत योग्य और राजनेता जैसा कदम है। जैसा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, भारत सरकार हमारे किसानों की सेवा करती रहेगी और उनके प्रयासों में हमेशा उनका समर्थन करेगी।”

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधान मंत्री की घोषणा के बारे में अद्वितीय बात यह है कि उन्होंने यह घोषणा करने के लिए गुरुपुरब के विशेष दिन को चुना।

उन्होंने कहा, “यह भी दिखाता है कि उनके लिए प्रत्येक भारतीय के कल्याण के अलावा कोई अन्य विचार नहीं है। उन्होंने उल्लेखनीय राजनीति दिखाई है।”