विकास सज्जनों के लिए है, बुल्डोज़र दुर्जनों के लिए- सीएम योगी

हमारे एक हाथ में अस्त्र है और एक हाथ में शास्त्र है गोरखपुर में भाजपा के ‘जागरुक मतदाता सम्मेलन’ को सीएम ने सम्बोधित किया वो सैफई महोत्सव मनाते थे, हम स्थापना दिवस मनाते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे एक हाथ में अस्त्र है और एक हाथ में शास्त्र है। यहां अगर विकास होगा तो बुल्डोज़र भी चलना चाहिए क्योंकि दोनों को आप एक दूसरे से अलग नहीं कर सकते हैं। विकास सज्जनों के लिए है जबकि बुल्डोज़र दुर्जनों के लिए है। दोनों जब साथ में चलेंगे, तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा।पहले छोटी छोटी बात को लेकर पश्चिम में दंगा होता था, हमारी सरकार के दौरान कोई दंगा नहीं हुआ, हमने दंगाईयों के खिलाफ कार्यवाई की। शुक्रवार को गोरखपुर में भाजपा के ‘जागरुक मतदाता सम्मेलन’ को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की मजबूत कानून व्यवस्था के बारे में बताते हुए विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले प्रदेश में सैफई महोत्सव होता था, जिसमें ना राग था, ना रंग था, ना भाव थे, ना भाषा थी। यहां तक कि सैफई वालों को ही नहीं समझ में आता था कि ये क्या हो रहा है। उन्होंने बताया कि आज हम उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाते हैं, जिसमें प्रदेश के पारंपरिक उत्पादों को एक जनपद एक उत्पाद योजना (ओडीओपी) के तहत पहचान दिलाई जाती है। ओडीओपी ने ही उत्तर प्रदेश को एक एक्सपोर्ट हब के रूप में स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि योजना के अंतर्गत एक लाख 21 हजार करोड़ रुपए के उत्पाद यहां से हम लोग हर वर्ष एक्सपोर्ट कर रहे हैं जिसका राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है और रोजगार के अवसर भी लगातार बढ़ रहे हैं ।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने कृष्ण जन्मोत्सव और रंगोत्सव मनाए जिसके भाव को हर प्रदेशवासी ने महसूस किया। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि हमने महोत्सव को अपनी स्वयं की तुष्टी का माध्यम नहीं बनने दिया। अपनी सरकार और पांच साल पहले की समाजवादी पार्टी की सरकार में फर्क बताते हुए मुख्यमंत्री में कहा कि वो अपराधियों को संरक्षण देते थे, वहीं हम अपराधियों से ठीक तरह से निपटने का कार्य करते हैं। वो जनता की योजनाओं में लूट-खसोट करते थे हम जनता को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो अपने परिवार के लिए जीते थे और हम समाज और प्रदेश के लिए जी रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार पर वार करते हुए कहा कि उनके समय में मात्र 18 हजार घर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए गए थे। वहीं हमारी सरकार ने केवल गोरखपुर शहर मं 32 हजार घर बनाए हैं। पूरे प्रदेश में हमारी सरकार द्वारा 45 लाख से अधिक घर बनवाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पहले गोरखपुर आपराधिक गतिविधियों के लिए जाना जाता था। इंसेफ्लाइटिस जैसी बीमारी ने गोरखपुर को घेर रखा था। आज इंसेफ्लाइटिस खत्म हो चुका है। जो काम पचास वर्ष में नहीं हो पाया, हमने पांच वर्षों में कर दिया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद , नेताजी सुभाष चंद्र बोस, अरविन्द घोष जैसे महापुरुषों का नाम लेकर कहा कि इन महापुरुषों ने अपने आपको एक संकीर्ण दायरे में क़ैद करके नहीं रखा था इसलिए ये अमर हो गए, वन्दनीय हो गए। इस दौरान उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री जी का भी नाम लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शास्त्री जी ने अपने काम से अपने लघु कार्यकाल को स्मरणीय बना दिया। मुख्यमंत्री ने कहा जिसने भी राम का नाम लिया चाहे वो हनुमान हो या वाल्मीकि यशस्वी हो गए.. जिसने रावण का साथ पाया चाहे मारीच हो या ताड़का वो सबको दुर्गति मिली।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज से 5 साल पहले प्रदेश की स्थिति क्या थी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मां के कान से कुंडल निकाल लिए जाते थे जिसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं होती थी, गले से जंजीर खींच ली जाती थी और रिपोर्ट दर्ज नहीं होती थी। यहां तक कि घर के सामने से ट्रैक्टर गायब हो जाते थे, बेटियों सुरक्षित नहीं थी। उन्होंने कहा कि ये मैं दावा कर सकता हूं कि पांच साल के अंदर फावड़ा भी कोई खेत से नहीं चोरी किया है, भैंस तो दूर की बात है। उन्होंने प्रदेश में पांच साल की बेहतर कानून व्यवस्था के बारे में बताते हुए जागरूक मतदाताओं को भाजपा को अपना समर्थन देने के लिए कहा।