योगी आदित्यनाथ ने कहा, “सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था मजबूत होने से निवेश और रोजगार के अवसर बढ़े हैं. प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार है तो किसानों का सम्मान है। विकास के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाएं हैं, गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं हैं। उद्घाटन और शिलान्यास समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ”सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं. इस दौरान सरकार ने कई वादे पूरे किए. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 80 से अधिक की निवेश परियोजनाएं राज्य में हजार करोड़ रुपये की शुरुआत की गई। उनकी मदद से 5 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा और 20 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। उत्तर प्रदेश देश की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि नीयत साफ हो तो रचयिता भी हमें सफलता की नई ऊंचाइयों पर ले जाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नया उत्तर प्रदेश सबके सामने है। यह वही राज्य है जहां 2017 से पहले दंगे होते थे। अब दंगे नहीं होते हैं। वास्तव में, कानून का सम्मान हमें संविधान के प्रति आज्ञाकारी बनाता है। जब संविधान का सम्मान किया जाता है, यह संविधान के निर्माता, बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर और स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान का प्रतीक बन जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां पहले छोटी-छोटी बातों को लेकर दंगे होते थे, अब सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी जाती. योगी आदित्यनाथ ने कहा, “बलिदान पर कोई दंगा नहीं होता है। सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए थे। सरकार ने फैसला किया कि लाउडस्पीकर की आवाज धार्मिक स्थल के परिसर तक ही सीमित होनी चाहिए। तेज आवाज बुजुर्गों और मरीजों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है।” पास में रहते हैं। किसी को भी सार्वजनिक स्वास्थ्य के साथ खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। नागरिक मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित कर सकते हैं कि कहीं भी लाउडस्पीकर जोर से बज रहे हैं।