सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के दो सबसे बड़े महानगरों लखनऊ और कानपुर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ हो रहा है। मैं दोनों नगर निकायों से जुड़े हुए सभी माननीय जनप्रतिनिधियों और वहां की जनता-जनार्दन का हृदय से अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई देता हूं। सभी इसका लाभ लें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने  लखनऊ और कानपुर को इलेक्ट्रिक बसों  का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में तेजी के साथ बेहतरीन पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराने में हमें सफलता प्राप्त हुई है।मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से हरी झंडी दिखाकर 42 इलेक्ट्रिक बसों को रवाना किया। नगर विकास की इस योजना में लखनऊ को 34 तथा कानपुर को आठ बसें मिली हैं। लखनऊ में यह 34 बसें आठ रूट पर चलेंगी।। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की प्रदूषण से मुक्त परिवहन सेवा इस समय की मांग है।

इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से शहरों के प्रदूषण में भी कमी आएगी। इन सभी बसों के शुरू होने से लखनऊ व कानपुर के निवासियों को आवागमन में आसानी होगी। इससे करीब 15 हजार यात्रियों को बड़ी सहायता मिलेगी। इन बसों का आज से यात्री को दोपहर 12 बजे से लाभ मिलेगा।