भारत का ताकतवर होना इस वक्त सबसे बड़ी जरूरत: पीएम मोदी

भाजपा की जीत का परचम पूरब में और प्रचंड हो गया है: पीएम मोदी

महराजगंज में विशाल जनसभा को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित

खेती से लेकर मिलिट्री तक, समुद्र से लेकर स्पेस तक, भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है: पीएम मोदी

जितना ज्यादा देश का सामर्थ्य, उतना ही सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाला सुरक्षित: मोदी

पूर्वांचल को जात-पात में उलझाकर ये घोर परिवारवादी यूपी का विकास रोकना चाहते हैं: मोदी

आज जब महराजगंज, कुशीनगर विकास की राह पर चल पड़ा है तो इन घोर परिवारवादियों की नींद हराम हो रही हैः पीएम मोदी

भारत के आत्मविश्वास और हमारी आत्मनिर्भरता पर हमला करने वालों को उत्तर प्रदेश कभी भी माफ नहीं करता: मोदी

हम वाइब्रेंट योजना से सीमा से सटे गांव तो ताकत दे रहे हैं: पीएम मोदी

भारत के आत्मविश्वास पर, हमारी आत्मनिर्भरता पर हमला करने वालों को उत्तर प्रदेश कभी भी माफ नहीं करता। महराजगंज की इस उपजाऊ मिट्टी को ईश्वर ने खास वरदान दिया है लेकिन घोर परिवारवादियों की सरकारों ने आपको विकास से जानबूझकर वंचित रखा। इस क्षेत्र में उन्होंने कोई मूलभूत सुविधा नहीं दी। कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बनने दिया। पूर्वांचल को सड़कों से वंचित रखा। यहां की चीनी मिलें बंद हुईं। किसानों की हालत बदतर होती गई। ये बातें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को महराजगंज में विशाल जनसभा को सम्बोधित करे हुए जतना से कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत का जो परचम पश्चिम उत्तर प्रदेश से लहराना शुरू हुआ है, वो पूरब में और प्रचंड हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज जब महाराजगंज, कुशीनगर, पूरा पूर्वांचल, पूरा यूपी विकास की राह पर चल पड़ा है तो इन घोर परिवारवादियों की नींद हराम हो जाती है। पूर्वांचल को जात-पात में उलझाकर ये घोर परिवारवादी यूपी का विकास रोकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपके पास यही कहने आया हूं कि इन घोर परिवारवादियों से सावधान रहना है। जिन जिलों को घोर परिवारवादियों ने पीछे ढकेला। उनके विकास के लिए हम उनसे ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जो उनको करना चाहिये था वो भी हम पूरा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि महराजगंज इसका भी एक उदाहण है कि आज नेपाल बार्डर पर सड़कों का जाल बिछ रहा है। मुख्य सड़कें फोरलेन व हाईवे में बदली जा रही हैं। कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के बाद अब यहां पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। इसका लाभ पूरे क्षेत्र को होने वाला है। उन्होंने बताया कि इस बार बजट में हमने हमारी सीमा पर आखिरी गांव तक के विकास के लिए विशेष योजना बनाई है। हमने केवल वादा नहीं किया बजट में धन का प्रावधान किया है। योजना को नाम दिया है वाइब्रेंट विलेज। इन गांवों को हम ताकत देंगे। ये योजना सीमा के किनारे गांव में विकास को तेज गति देने के लिए है। उन्होंने कहा कि गांव से पलायन को मुझे रोकना है। गांवों को जिंदादिल बनाना है।

पीएम मोदी ने कहा कि महारागंज का यह क्षेत्र सीमा से लगा हुआ है। सीमा पर शांत क्षेत्र हो या चुनौती भरा। वहां रहने वाला बच्चा-बच्चा इस बात को जानता है कि देश के सामर्थ्य का कितना महत्व होता है। जितना ज्यादा देश का सामर्थ्य, उतना ही सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाला सुरक्षित। उन्होंने कहा कि दो सालों से बदलती दुनिया की स्थिति आप देख रहे हैं। दुनिया इस समय बहुत सी चुनौतियों से गुजर रही है। इस हालत से कोई भी अछूता नहीं रह सकता। अमीर हो, गरीब हो, किसान हो या मजदूर, व्यापारी या कर्मचारी। दुनिया के हर नागरिक पर किसी न किसी रूप से इस पर असर पड़ता ही है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में भारत का ताकतवर होना इस वक्त सबसे बड़ी जरूरत है। उन्होंने जनता से पूछा कि भारत ताकतवर होना चाहिये या नहीं। भारत मजबूत होना चाहिये या नहीं। भारत हिम्मतवाला होना चाहिये या नहीं। उन्होंने कहा कि खेती से लेकर मिलिट्री तक, समुद्र से लेकर स्पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है। इसलिए देश के इतने बड़े राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है। इस बार आपका वोट अपने गांव के गरीब के मोहल्ले के विकास के लिए तो है ही, साथ-साथ आपका वोट भारत को ताकतवर बनाने के लिए भी है। इस बार आपका वोट समर्थ देश के लिए और सशक्त उत्तर प्रदेश के लिए है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ नहीं बना सकते। यूपी को सशक्त नहीं बना सकते। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में आपने देखा है कि कैसे इन लोगों को भारत के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाने की। भारत में बनी जिस कोरोना वैक्सीन पर हर हिन्दुस्तानी को गौरव होना चाहिये, उस वैक्सीन के खिलाफ ही इन परिवारवादियों ने देश के गरीबों को भड़काने की कोशिश की। दुनिया के बड़े-बडे देश भी आज वैक्सीन लगाने में भारत से काफी पीछे हैं। भारत बहुत आगे निकल गया है। आज हमारा भारत अपने नागरिकों को पौने दो सौ करोड़ वैक्सीन डोज मुफ्त लगा चुका है। उन्होंने कहा कि यही आत्मनिर्भर भारत की ताकत है, लेकिन ये घोर परिवारवादी अपने स्वार्थों की वजह से भारत को ताकतवर नहीं देखना चाहते हैं। कुछ न कुछ रोड़ा लगाते हैं। इसलिए इनको इस बार चुनाव में हराना है। हर सीट पर पटखनी देती है। कोई सीट उनके पास जानी नहीं चाहिये।

घोर परिवारवादी सत्ता में आते हैं तो अपने कुनबे के लिए नोटों के ढेर लगाते हैं: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि घोर परिवारवादी जब सत्ता में आते हैँ तो भ्रष्टाचार के जरिये अकूत सम्पत्ति बनाते हैं। अपने कुनबे के लिए नोटों के ढेर लगा देते हैं। सारे साधन उनके परिवार के लोगों के पास ही रहते हैं। वो गरीब की परेशानी कभी नहीं समझते। तकलीफ कभी नहीं देखते। ये लोग अगर बीमार पड़ें तो इनके पास इलाज के लिए अच्छे से अच्छे इलाज की सुविधा होती है लेकिन गरीब जब बीमार होता है तो उसके इलाज का खर्चा कर्ज लेकर चुकाना पड़ता है। इसलिए हमारी सरकार ने आयुष्मान योजना बनाकर गरीब को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। उन्होंने कहा कि आज हम गरीब के लिए यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं। आधुनिक अस्पताल खुलवा रहे हें। घोर परिवारवादियों को अपने बच्चों को पढ़ाने की भी चिंता नहीं होती। हमारी सरकार ने चिंता की है कि गरीब बच्चे अच्छे स्कूलों में पढ़ें। इन परिवारवादियों को कहीं आना जाना होता है बड़ी-बड़ी गाड़ियां होती है। गरीब को तो जमीन पर ही रहना होता है। हमने सड़कें बनाई हैं। किसानों के लिए स्पेशल किसान रेल चलवाई है। इन लोगों के घर में बिजली चली जाए तो अंधेरा दूर करने के लिए भी बहुत से साधन होते हैं, पर यूपी के हर जिले में हर गरीब के घर में ज्यादा से ज्यादा बिजली आए, यह व्यवस्था तो भाजपा सरकार ने की है। पीएम मोदी ने कहा कि गरीब के सिर पर पक्की छत हो, इसकी चिंता हम दिन रात करते हैं।

योगी जी के राज में आपका हक आपके पास पहुंच रहा है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने परिवारवादियों पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग तो कई कई घर, बड़े-बड़े फार्म हाउस खरीद लेते हैं। मध्यम वर्ग के लोगों को सस्ता लोन दिलाकर उनका सपना हमारी सरकार पूरा कर रही है। इन घोर भ्रष्टाचारी परिवारवादियों को न तो मध्यम वर्ग की चिंता है और न ही गरीब, पिछड़ों, वंचित, दलित और किसान की है। इन परिवारवादियों ने कोरोना के समय में जो किया, उसे उत्तर प्रदेश के लोग कभी नहीं भूल सकते। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में ये परिवारवादी आपकी मदद करने के बजाय अपने घर में घुसकर बैठ गये। हमें गरीब की चिंता है। हमने पंद्रह करोड़ गरीबों को राशन देकर मुसीबत से बचाने के लिए सेवा भाव से काम किया। अगर यूपी में इनकी सरकार होती तो क्या होता। अनाज, राशन माफिया हड़प कर जाते और रुपया उनकी जेब में चला जाता। योगी जी के राज में आपका हक आपके पास पहुंच रहा है।

पीएम मोदी ने महराजगंज की जनता से कहा कि यूपी के भविष्य के लिए मुझे पूर्वांचल की प्रगति के लिए, देश की मजबूती के लिए आपका आर्शीवाद चाहिये। उन्होंने लोगों से कहा कि मेरा एक काम करेंगे- घर-घर जाएंगे, कहेंगे, मोदी जी आए थे आपको प्रणाम भेजा है। आपको जो आशीर्वाद मिलेगा, उसमें कुछ आपको और कुछ हमें मिलेगा।