हमने यूपी को दंगा मुक्त और भय मुक्त करने का वादा पूरा किया : सीएम

– सपा -बसपा सरकार में होता था खाद्यान घोटाला, माफिया पाते थे संरक्षण : सीएम

– हमने यूपी को पहचान देने वाले स्थलों का सौंदर्यीकरण और निर्माण कराया : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को चंदौली जिले के सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी को दंगा मुक्त और भय मुक्त करने को लेकर किए गए प्रयासों का जिक्र किया। उन्होंने यह दावा किया कि उनकी सरकार ने यूपी को भयमुक्त और दंगा मुक्त बनाया है। यूपी को पहचान देने वाले स्थलों का सौंदर्यीकरण कराया है। एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज का वादा भी पूरा किया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने मुख्तार अंसारी का नाम लिए बिना यह बताया कि कैसे इस माफिया को उनकी दमदार सरकार ने सही सबक सिखाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में इस माफिया के सामने सरकार नतमस्तक थी और यह माफिया खुली जीप में बैठकर तमंचा लहराता था। दंगा कराया था। लोगों के घर जलाता  था। अब वही माफिया व्हीलचेयर पर कीड़े मकोड़े की तरह बैठा दिखायी देता है। हमारी सरकार ने उसे जेलों में डाला हुआ है।

यहां सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के धानापुर अमरवीर इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह दावा किया। इस जनसभा में मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा सरकार की नाकामियों का विस्तार से जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष की सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था। चेहरा देखकर बिजली आपूर्ति होती थी। ईद और मोहर्रम में बिजली आती थी और होली दिवाली में गायब रहती थी। अब बिना भेदभाव के सभी को बिजली मिलती, राशन मिलता हैं। लोगों को फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा मिली हुई है और फ्री वैक्सीन लग रही है। सपा बसपा सरकार होती तो यह वैक्सीन भी ब्लैक हो जाती। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार जिस माफिया के सामने नतमस्तक थी, आज वही माफिया सरकार की सख्ती से अब व्हीलचेयर पर बैठा कीड़े मकोड़े की तरह रेंगता हुआ दिखाई देता है। आज इस माफिया के खिलाफ सरकार की कार्रवाई होती है तो यूपी की जनता की ताकत का अहसास होता है। मुख्यमंत्री ने कहा जो माफिया दंगा करते थे, निर्दोषों की हत्या करते थे, गुंडा टैक्स वसूलते थे, उन्हें जेल में ठूसने का कार्य सरकार ने किया है। यूपी में दमदार सरकार थी इसलिए इस माफिया को सभी सबक सिखाने का कार्य सरकार कर सकी। यूपी के विकास के लिए फिर ऐसी भाजपा सरकार जरूरी है।

यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिर से भाजपा सरकार बनने पर सरकार गरीबों के कल्याण के कई अन्य कार्य करेगी। 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दिवाली में एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपए देंगे। 60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे। राज्य में हर एक परिवार के सदस्य को नौकरी या रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। फ्री में स्कूटी के साथ ही सामूहिक विवाह योजना में कन्यादान के लिए एक लाख रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यूपी में छह चरणों के चुनाव रुझान बताते हैं कि भाजपा का स्कोर पौने तीन सौ का आंकड़े को  पार कर चुका है। दस मार्च को जब चुनाव परिणाम आएंगे तब पूर प्रदेश में सिर्फ भाजपा ही दिखाई देगी। भाजपा के आने के भय से सपा तथा बसपा के कई नेताओं ने अभी से विदेश भागने के लिए अपनी बुकिंग करनी शुरू कर दी है। अब प्रदेश में दस मार्च के बाद विकास व बुलडोजर साथ-साथ चलेगा। बुलडोजर विकास का प्रतीक है, यह एक्सप्रेस वे भी बनता है और माफिया के अवैध निर्माण को भी बिना आवाज के ध्वस्त करता है।