संकट चाहे कितना गहरा हो भारत के प्रयास उससे ज्‍यादा बड़े व दृढ़ रहे हैं-पीएम मोदी

जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा है वो अभियान सफल होकर रहेगा-पीएम मोदी*

छह चरणों में बीजेपी व एनडीए के सुशासन के लिए लोगों ने किया भारी मतदान-पीएम मोदी*

यूपी को ऐसा नेतृत्‍व चाहिए जो विकास के लिए दिन रात मेहनत करना जानता हो-पीएम मोदी*

घोर परिवारवदियों का इतिहास काली स्‍याही से रंगा-पीएम मोदी*

योगी सरकार ने मिर्जापुर में गरीब महिलाओं को दिए 28000 आवास-पीएम मोदी*

मिर्जापुर के किसानों को 400 करोड़ रुपए से ज्‍यादा और भदोही के किसानों को 250 करोड़ रुपए किसान सम्मान निधि के तहत दिए गए-पीएम मोदी*

* मैं नमक का कर्ज आजीवन चुकाउंगा-पीएम मोदी*

पूरा विश्‍व बहुत नाज़ुक दौर से गुजर रहा है। कोरोना महामारी, अशांति और भविष्‍य की अनिश्चितताओं से विश्‍व गुजर रहा है जिससे अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। संकट चाहे कितना गहरा हो भारत के प्रयास उससे ज्‍यादा बड़े व दृढ़ रहे हैं। ये बातें मिर्जापुर में आयोजित जनसभा में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहीं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत ने ‘ऑपरेशन वंदे भारत’ से एक एक नागरिक को वापस लाने का काम किया। इतना ही नहीं अफगानिस्‍तान में ऑपरेशन देवी शक्ति और अब यूक्रेन में युद्ध में फंसे नागरिकों और छात्रों को वतन वापस लाने के लिए भारत सरकार लगातार काम कर रही है। आपरेशन गंगा के तहत हजारों बच्‍चों को वतन वापस लाया गया है। अब भी लाने के लिए लगातार भारत के हवाई जहाज वहां से उड़ान भर रहें हैं। उन्‍होंने कहा कि जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा है वो अभियान सफल होकर रहेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी ने छह चरणों में बीजेपी व एनडीए के सुशासन के लिए भारी मतदान किया है। अब इस क्षेत्र की बारी है। यूपी का विकास देश के विकास को गति देता है। भदोही व मिर्जापुर का वोट बीजेपी के पक्ष में पड़ना जरूरी है। यूपी को ऐसा नेतृत्‍व चाहिए जो विकास के लिए दिन रात मेहनत करना जानता हो। भारतीय समय रेखा मिर्जापुर से होकर गुजरती है। मिर्जापुर का समय पूरे देश का समय तय करता है। कोरोना काल में महिलाओं के खातों में 30 हजार करोड़ रुपए भेजे गए। मिर्जापुर के किसानों को 400 करोड़ रुपए से ज्‍यादा और भदोही के 250 करोड़ रुपए किसानों के खातों में भेजे गए। केन्‍द्र सरकार जो पैसा राज्‍य के विकास के लिए भेजती है वो योगी सरकार पूरी तौर पर गरीबों पर खर्च करती है। पहले के पीएम मंच से कहते थे कि दिल्‍ली से एक रुपया भेजो वो गांव में जाते जाते 15 पैसे हो जाता है। पर ये योगी मोदी हैं जिनकी सरकार में दिल्‍ली से 100 रुपए निकलता है तो 100 रुपए ही गरीबों के खातों में आता है। इसलिए डबल इंजन की सरकार प्रदेश को लगातार चाहिए।

घोर परिवारवादियों को इतिहास काली स्‍याही से है रंगा-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवदियों का इतिहास काली स्‍याही से रंगा है। घोर परिवारवादियों माफियावादियों को जोरदार तरीके से हराना है। इनके कार्यकाल में हजारों करोड़ के घोटाले हुए और यूपी को लूटने का काम, दंगाइयों की मदद करना, माफियाओं को संरक्षण देना, अपराधियों को पालन पोषण करने का काम हुआ। ये परिवारवादी न देश का भला कर सकते न यूपी का। इन लोगों को एक ही काम आता है समाज को तोड़ों, लोगों को बांटों और सत्‍ता में आकर यूपी को लूटों। इन परिवारवादियों को गरीब की चिंता करने की फुर्सत नहीं है। ये परिवारवादी देश व यूपी को ताकतवर नहीं बना सकते हैं। देश के साथ एकजुट होकर खड़े होने का समय है। इस बार आपका वोट समर्थ व सशक्‍त यूपी के लिए है।

मिर्जापुर की गरीब महिलाओं को दिए 28000 आवास-पीएम मोदी

कोरोना काल में किसी गरीब का चूल्‍हा बंद न हो इसलिए दो लाख 60 हजार करोड़ खर्च कर निशुल्‍क राशन पिछले दो साल से दे रही है। मैं गरीब मां बाप को गरीबी में रहने नहीं देना चाहता। उन्‍होंने कहा कि परिवारवादियों के कार्यकाल में मिर्जापुर शहर में गरीबों के केवल 800 घर बनाए गए। योगी सरकार में मिर्जापुर में 40 हजार से अधिक आवास स्‍वीकृत किए और 28000 आवास बनकर तैयार हो चुके है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने मुद्रा योजना से कामगारों के परिवारों का राहत मिली। पर्याप्त बिजली मिलने से कालीन वस्‍त्र उद्योग को राहत मिली। भदोही व मिर्जापुर को काशी से जोड़ने वाली रोड को चौड़ा किया जा रहा है। विंध्‍य कॉरीडोर से पर्यटन को बल मिलेगा।

नमक का कर्ज आजीवन चुकाउंगा-पीएम मोदी

उन्‍होंने कहा कि मैंने मोदी का नमक खाया है जब कोई मां ये शब्‍द बोलती है तो वो शब्‍द नहीं मेरे लिए आशीर्वाद है। उन्‍होंने कहा कि मैंने मां आपका नमक खाया है। मां आपने जो नमक खिलाया है जीवन भर एक बेटे की तरह उसका कर्ज चुकाउंगा।