विकास के लिए दोहराई अपनी प्रतिबद्धता ।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को भी स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी चाहिए।

पीएम ने कहा स्टेशन महज़ ट्रेन पकड़ने  का स्थान नहीं रह गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। इस सम्मेलन में पद्म सम्मान पाए प्रबुद्धजनों के अलावा साहित्य, कला, संस्कृति ,डॉक्टर, वकील, प्रोफेसर और अन्य विद्वान मौजूद थे। प्रबुद्धजनों की बैठक में पीएम मोदी ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई और मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के प्रबुद्ध जनो से  कहा कि विकास के लिए सरकार की निरंतरता जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को भी स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी चाहिए। हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को लीड करने की ताकत यूपी में है। उन्होंने ने कहा अर्थव्यवस्था का बड़ा ताकत यूपी बन जाएगा। मोदी ने कहा कि विश्वनाथ कारिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है। वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्कृति सभ्यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा को  भी मोदी ने स्पष्ट किए । उन्होंने मेडिकल कालेज का फायदा मध्यम वर्ग के लिए होने की जानकारी दी।

पीएम ने गुरुवार को रात में स्टेशन भ्रमण के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन पर अर्थव्यवस्था को ताकत मिलती है। स्टेशन महज़ ट्रेन पकड़ने  का स्थान नहीं रह गया है। अब यहाँ छोटी छोटी दुकानों से अच्छा व्यापार भी होता है। वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों से की बातचीत के अनुभव को प्रबुद्ध जनो से साझा करते हुए मोदी ने बताया कि लोगों ने बताया कि स्पेस के साथ काम समय में सहूलियत के साथ अब यात्रा होती है।