विकास की नजीर व निवेश का गंतव्य बना यूपी : मुख्यमंत्री

जेसीबी का इस्तेमाल विकास के साथ माफिया को जमींदोज करने में भी राष्ट्रीय राजमार्गों के लोकार्पण, शिलान्यास समारोह में बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जो उत्तर प्रदेश पहले दंगाग्रस्त बन गया था, लोग पलायन करने करने को मजबूर हो गए थे। आज वही प्रदेश विकास की नजीर बनकर निवेश का गंतव्य बन गया है।

सीएम योगी बुधवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के 26778 करोड़ रुपये की लागत से 821 किमी राष्ट्रीय राजमार्गों के लोकार्पण, शिलान्यास व निर्माण कार्य शुभारंभ के अवसर पर लखनऊ में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। अमौसी मेट्रो के निकट आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी पिछले दिनों इसी जगह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रह्मोस मिसाइल कार्यक्रम का शिलान्यास किया था और आज लखनऊ-कानपुर की दूरी को कम करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। यहां से सीतापुर, बहराइच, बलरामपुर व अन्य जिलों की सड़कों को जोड़ने का उपहार भी मिल रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि बदलते यूपी में हम सभी विकास की परियोजनाओं को साकार होता देख सकते हैं। प्रदेश में एक तरफ से जेसीबी से निर्माण कार्यों को गति मिल रही है तो दूसरी तरफ यही जेसीबी माफियाओं, अपराधियों के कृत्यों को जमींदोज करने के लिए चल रही है। उन्होंने यूपी में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले लगभग महीने भर से प्रदेश का दौरा करके वह सड़को के लोकार्पण व शिलान्यास की गति को तीव्रतम कर रहे हैं।