सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुखखबरी दी है। सरकार ने इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक साथ 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। इस कदम से करीब 3.8 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा। यह बढ़ोतरी छत्‍तीसगढ़ राज्‍य सरकार की ओर से की गई है, 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को अब कुल महंगाई भत्ता 28% दिया जाएगा।

संगठन ने 34 प्रतिशत डीए देने की मांग दोहराई

महंगाई भत्ता (डीए) छह प्रतिशत बढ़ाने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा से कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन संतुष्ट नहीं हैं। इसे लेकर फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34 प्रतिशत डीए देने की मांग दोहराई, लेकिन मुख्यमंत्री से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। इससे 22 अगस्त से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल के टलने की संभावना कम हो गई है।

मुख्यमंत्री के साथ फेडरेशन के पदाधिकारियों की बैठक में नहीं हो सका फैसला

मुख्यमंत्री निवास से निकले कर्मचारी नेताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री ने डीए में पूर्व घोषित छह प्रतिशत की वृद्धि के साथ एक प्रतिशत और बढ़ाने के संबंध में मुख्य सचिव से चर्चा करने का आश्वासन दिया है। कर्मचारी नेताओं के अनुसार राज्य के कर्मियों को अभी 22 प्रतिशत डीए मिल रहा है। छह प्रतिशत शामिल करने के बाद 28 प्रतिशत ही होगा, जबकि मांग केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34 प्रतिशत की है।