मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने पूर्ववर्तियों का नाम लिए बिना कहा कि पिछली सरकारों के पास जनकल्याण के बारे में सोचने का समय नहीं था क्योंकि तत्कालीन मुख्यमंत्री को दोपहर में जागने की आदत थी।

यह दावा करते हुए कि उनकी सरकार ने राज्य में महिलाओं के लिए एक बेहतर और सुरक्षित वातावरण प्रदान किया है, आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों के पास न तो कोई विजन था और न ही जमीन पर नीतियों को लागू करने का समय था।

“अगर मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे उठते हैं, तो यह कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वह लोगों के बारे में सोचेंगे और समाज के बारे में जागरूक होंगे? … कुछ चुनिंदा लोगों को। लेकिन भाजपा सरकार में, सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंच रहा है, ”आदित्यनाथ ने लखनऊ में पार्टी के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में कहा।

उन्होंने यह भी दावा किया कि 2017 से पहले पश्चिम यूपी में लड़कियां स्कूल नहीं जा पाती थीं क्योंकि पिछली सरकार के संरक्षण में गुंडों ने उनके लिए असुरक्षित माहौल बनाया था। आदित्यनाथ ने कहा, “आज, यूपी में कहीं भी लड़कियों के लिए समस्या पैदा करने वाले को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।”
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाया है, जिसमें यूपी ने व्यापार करने में आसानी के मामले में राज्यों में दूसरा स्थान हासिल किया है।

क्या कांग्रेस, सपा, बसपा और ओवैसी (AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी) सुरक्षा का ऐसा माहौल दे सकते हैं? वे खुद सुरक्षा के लिए खतरा हैं। आप उनसे सुरक्षा के माहौल की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? पिछली सरकारों के दौरान यूपी को बदनाम किया गया था और पूरी दुनिया में राज्य की शर्मनाक तस्वीर थी, उनके शासन में हर तीसरे दिन दंगे हो रहे थे … पिछली सरकार ने आतंकवादियों को सम्मानित किया और सपा सरकार ने आरोपियों के खिलाफ मामलों को वापस लेने की पहल की। 2012 में रामजन्मभूमि पर आतंकी हमला। उन्होंने कहा, “और जिस क्षण हम सत्ता में आए, आतंकवादियों को बिल्कुल भी नहीं देखा जा सकता है।”

आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार विधान परिषद, राज्यसभा के साथ-साथ बोर्डों और निगमों की सदस्यता के माध्यम से समाज के हर वर्ग और वर्ग को प्रतिनिधित्व देने के लिए प्रतिबद्ध है।