प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास के कामों को सराहा

आगामी चुनावों में वाराणसी के विकास के माडल को नज़ीर के तौर पर पेश करने की तैयारी
मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री के सामने भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने दिया प्रेजेंटेशन
पीएम मोदी ने बैठक में चुनाव जीतने के दिये टिप्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के प्रशासनिक भवन में मुख्यमंत्री काउंसिल संग मीटिंग की। इस मीटिंग में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व उप मुख़्यमंत्री शामिल हुए। इस बैठक में गुड गवर्नेंस को लेकर चर्चा हुई जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों के कामों का प्रेजेंटेशन दिया। सुशासन को लेकर हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कामों की जमकर सराहना की। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनज़र यह मीटिंग बेहद महत्पूर्ण मानी जा रही है। आगामी चुनावों में वाराणसी के विकास के माडल को नज़ीर के तौर पर पेश किया जाएगा। पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ चुनावी रणनीति पर खुलकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी पांच राज्यों के चुनाव की रणनीति पर मुख्यमंत्री परिषद के साथ बैठक की। जहां पर 12 भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों को खूब सराहा। इसके साथ ही वाराणसी के विकास मॉडल को अपने राज्यों में नजीर के तौर पर पेश करने को कहा। मोदी ने परिषद के बैठक में सीएम और डिप्टी सीएम से कहा कि सरकार की नीतियों और योजनाओं का प्रचार-प्रसार अधिक से अधिक किया जाए ताकि शासन की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा आम लोगों तक पहुंचे।

मुख्यमंत्री काउंसिल की इस बैठक से पहले पीएम मोदी ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष,यूपी के प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी वाराणसी के महानगर और जिला अध्यक्ष बीजेपी बीजेपी राष्ट्रीय संगठन मंत्री, बनारस के आठ में से भाजपा के छह विधायक समेत बीजेपी काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में कहा कि प्रदेशों के विकास से जुड़ी कोई भी परियोजनाएं लंबित नहीं रहनी चाहिए।

सड़क, बिजली, पानी और आवास जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित जनता की समस्या की अनदेखी न करें। प्रदेश और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताने के साथ ही उक्त योजना के विजन के बारे में भी बताएं। पीएम मोदी ने आगे कहा की जन प्रतिनिधियों के पांच साल के काम काज के आधार पर ही संगठन से फीडबैक लेकर ही टिकट का निर्धारण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री काउंसिल की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा से विप्लव कुमार देव, हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल से जयराम ठाकुर, कर्नाटक से बसवराज बोम्मई, असम के हिमंता बिस्वसरमा, गुजरात के भूपेंद्र पटेल, अरुणाचल के पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के एन बीरेन सिंह शामिल हुए। बैठक में, उपमुख्यमंत्रियों में बिहार से तारकेश्वर प्रसाद व रेनू देवी, उत्तर प्रदेश से केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, नागालैंड से यथंगोपट्टन, त्रिपुरा जिष्णुदेव शर्मा व अरुणाचल प्रदेश से चोनामीन समेत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा भी बैठक में शामिल थे।