नेता पहुंच रहे हर घर, द्वार पश्चिम में जोर पकड़ रहा भाजपा का प्रचार

नेता कार्यकर्ता उतरे संग,गुर्जर,सैनी,कश्‍यप और जाटलैंड में चटख हुआ भगवा रंग प्रचार अभियान के मामले में भाजपा से लगातार पिछड़ रहे विरोधी शाह,नड्डा,योगी और केशव के जमीन में उतरने का पश्चिम में दिखने लगा असर बड़े नेताओं की मौजूदगी ने कार्यकर्ताओं व समर्थकों भरा नया उत्‍साह

गृहमंत्री अमित शाह, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा,मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सरीखे नेताओं के साथ केंद्र और राज्‍य इकाई के तीन दर्जन से अधिक बड़े नेता,सांसद,मंत्री व विधायक। सब एक साथ। एक मिशन पर। गांव,गली,मोहल्‍लों और सड़कों पर पैदल । लाव,लश्‍कर और सरकारी तामझाम के बिना । आम लोगों के बीच,जनता के साथ सीधा संवाद। अपनी बात कहने के साथ लोगों का हालचाल भी। पश्चिम यूपी में भाजपा के प्रचार अभियान का नजारा कुछ ऐसा ही है। भाजपा ने पश्चिम यूपी में सबसे बड़ी ताकत झोंक दी है। इसकी गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस पूरे अभियान की कमान भाजपा के चाणक्‍य व सबसे बड़े रणनीतिकार माने जाने वाले गृहमंत्री अमित शाह ने खुद संभाल रखी है। डोर टू डोर का सघन अभियान ऐसा कि विरोधी बैकफुट पर नजर आ रहे।

प्रचार और जन संपर्क अभियान के मामले में भाजपा विरोधियों के मुकाबले मीलों आगे चल रही है। खुद अमित शाह,जेपी नड्ऱडा,सीएम योगी और उपमुख्‍यमंत्री केशव मौर्य सरीखे नेता रोजाना घंटों घर घर जनसंपर्क कर रहे हैं। योगी सरकार के तमाम मंत्री, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह व उनकी टीम गांव गांव जाकर लोगों से भाजपा के लिए वोट मांग रही है। किसान आंदोलन या किसी अन्‍य कारणों से नाराज लोगों के साथ बैठ कर बातचीत कर रहे हैं। गाजियाबाद से लेकर शामली,मुजफ्फर नगर,सहारनपुर,बिजनौर,बागपत,अलीगढ़,हाथरस,मुरादाबाद,रामपुर,मेरठ,बुलंदशहर,हापुड़ से लेकर आगरा और मथुरा तक भाजपा ने आक्रामक प्रचार अभियान के जरिये माहौल जमा दिया है। गुर्जर,कश्‍यप,सैनी और जाट लैंड कहे जाने वाले इस इलाके में भाजपा नेता घर घर गांव गांव पहुंच कर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। कुछ रोज पहले तक एंटीएंकैंबेंसी और किसान आंदोलन से बने हालात के कारण कमजोर मानी जा रही भाजपा के लिए हालात तेजी से बदलते नजर आ रहे हैं।

चुनाव प्रचार अभियान के मामले में काफी पीछे चल रही सपा,रोलद,बसपा और कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियां भाजपा के इस अभियान से सकते में हैं। कोरोना के कारण चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध को देखते हुए विपक्ष की योजना से पहले ही भाजपा ने पश्चिम यूपी में अपनी रणनीति जमीन पर उतार दी है। खुद को मजबूत बता रहे सपा और रालोद गठबंधन के नेता और प्रत्‍याशी प्रचार अभियान शुरू भी नहीं कर सके हैं जबकि भाजपा हर जिले में प्रचार अभियान के चार चरण पूरे कर चुकी है।

बड़े नेताओं को घर घर जन संपर्क करते देख पार्टी के स्‍थानीय कार्यकर्ताओं में गजब का उत्‍साह दिख रहा है। यही कारण है कि कुछ महीने पहले पश्चिम यूपी में फीका पड़ता भगवा रंग एक बार फिर चटख हो चला है। लगातार पश्चिम यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहते हैं कि पश्चिम यूपी भाजपा का अभेद्य गढ़ था, है और हमेशा रहेगा। भाजपा जन जन के बीच है। हर समुदाय के सुख दुख में भाजपा शामिल रही है। किसान,नौजवान,गरीब और मजदूर हर वर्ग भाजपा के साथ है। व्‍यापारी व सामान्‍य वर्ग से लेकर पिछड़ा व अनुसूचित समाज तक हर तबका भाजपा के साथ है। हमारी सरकार पूरे 5 साल यहां के लोगों के बीच काम करती रही है। विपक्ष के पास कुछ भी ऐसा नहीं है जिसको वे जनता के बीच लेकर जा सकें।