जब निर्दोष किसानों पर गोली चली, नौजवानों की हत्‍या हुई तो हमारी सरकार ने आवाज बुलंद की थी-सीएम योगी

दंगा रोकने वाली दमदार सरकार है बीजेपी, दंगा करवाने वाली दुमदार सरकार थी सपा सपा वाले तमंचों की फैक्‍ट्री लगाते थे वहीं हमारी सरकार डिफेंस कॉरीडोर बनवा रही मुजफ्फरनगर में 50 हजार से अधिक किसानों के कर्ज को हमारी सरकार ने किया माफ- प्रदेश के किसानों को देंगे सोलर पंप- पांच साल तक बिल में घुसे दंगाई फिर एक बार चुनाव में फुफकार रहे, दस मार्च बाद गर्मी शांत होगी- सीएम योगी*

पांच साल पहले इस मुजफ्फरनगर की क्या स्थिति थी, दंगो की आग में झोंक दिया गया था, तुष्टीकरण की राजनीति के कारण कांधला,कैराना से पलायन हो गया था। मैं सांसद रहते हुए पहला व्यक्ति था जिसने संसद में इसके खिलाफ आवाज़ उठाई थी। ये बातें सोमवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना और खतौली की जनसभा में कहीं। उन्‍होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन की इज्जत के लिए आवाज उठाने वाले सचिन और गौरव जैसे वीरों की हत्या कर दी गई थी। तब दो लड़कों की ये जोड़ी कहां थी? क्‍या सचिन और गौरव जाट नहीं थे निर्दोष किसानों पर गोलियां चलवाई गईं निर्दोष नौजवान मारे गए। इस अन्‍याय के खिलाफ हमने आवाज उठाई थी। तब ये अखिलेश यादव लखनऊ में बैठ कर क्या कर रहे थे,मैं आज यही याद दिलाने आया हूं।

उन्‍होंने कहा कि उस समय जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने वाले संजीव बालियान, सुरेश राणा, विक्रम सैनी को जेल में डाल दिया गया था। उन्‍होंने कहा कि दंगा रोकने वाली दमदार सरकार चाहिए, या दंगा करवाने वाली दुमदार सरकार चाहिए। पांच साल तक अपने बिल में घुसे ये दंगाई फिर एक बार चुनाव में बिल से निकल कर फुफकार रहे हैं। पर मैं उनको बताना चाहता हूं कि सारी गर्मी दस मार्च के बाद शांत करवा देंगे। दस मार्च बाद इन्ही दंगाइयों के गले मे तख्ती डालकर थाने के सामने नाक रगड़वाने का काम हमारी सरकार करेगी। उन दंगाइयों के घरों पर बुलडोज़र वैसे ही चलेगा जैसे पांच सालों में हमारी सरकार में चलते रहा है।

उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारें जहां तमंचों की फैक्‍ट्री लगाती थीं, वहीं हमारी सरकार डिफेंस कॉरीडोर बनवा रही है। जिसमें तोप बनेंगी यहां के नौजवान उस तोप पर बैठकर पाक के छक्‍के छुड़ाएंगें। हमारी सरकार ने मुजफ्फरनगर में 50 हजार से अधिक किसानों के कर्ज को माफ करने का भी काम किया है।

किसानों को देंगे सोलर पंप-सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने ये संकल्‍प लिया है कि प्रदेश के किसानों को सोलर पंप देगी। कोरोना काल में भी सब को निशुल्क वैक्सीन, निशुल्क टेस्ट, निशुल्क जांच यहां तक निशुल्क अनाज भी मिला है। सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला पहला प्रदेश यूपी है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भ्रामक प्रचार किया था। वैक्सीन को मोदी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वाले लोगों को जनता 10 मार्च को आइना दिखा देगी।

अगर छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं-सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि दंगाइयों, अपराधियों, माफियाओं के लिए डबल इंजन सरकार खतरा है। अगर छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं। उन्‍होंने अखिलेश यादव के एक बयान के जवाब में कहा कि ये उनका गर्म खून तब कहां चला गया था जब सचिन गौरव की हत्या हुई थी। जब हजारों किसानों और नौजवानों पर झूठे मुकदमें दर्ज किए गए थे तब ये गर्म खून कहां चला गया था। हमारी सरकार ने उस समय के दर्ज सभी झूठे मुकदमों को वापस लिया।

कर्फ्यू वाली सरकार चाहिए,या कांवड़ यात्रा वाली सरकार-सीएम योगी

सीएम ने कहा कि ये विधानसभा चुनाव आरपार की लड़ाई है। आपको कर्फ्यू वाली सरकार चाहिए या कांवड़ यात्रा वाली सरकार चाहिए। आपको सुरक्षा देने वाली सराकर चाहिए या दंगा कराने वाली सरकार चाहिए। सपा सरकार के कार्यकाल में बिजली नहीं आती थी क्‍यूंकि चोरों को अंधेरी रात पसंद है पर हमारी सरकार में बिजली व्‍यवस्‍था को दुरूस्‍त करने संग बेटी व व्‍यापारी को सुरक्षा, किसान महिलाओं को सम्‍मान, युवाओं को रोजगार और दंगाइयों पर बुलडोजर चलाने का काम किया है।