अबकी मुकाबला मोदी+योगी से है, लिहाजा मुगालते में न रहे विपक्ष: सिद्धार्थनाथ

चुनाव में अखिलेश का मुगालता,अहम और वहम दूर हो जाएगा डबल इंजन की सरकार की कायल हो चुकी है जनता

अखिलेश यादव समेत पूरा विपक्ष मुगालते में है। इसी नाते सभी खासकर अखिलेश मंचों से इन दिनों लगातार बेसिर-पैर की हांक रहे हैं। इनको शायद याद नहीं या याद नहीं करना चाहते हैं कि इस बार मुकाबला मोदी+योगी की डबल इंजन की ताकतवर सरकार से है। दोनों सरकारों के बेहतरीन तालमेल से पूरे प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास और जनहित के इतने कार्य हुए हैं कि जिसके बारे में विपक्ष कभी सोच भी नहीं सकता था।

यह बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर धान-गेंहू की रिकॉर्ड खरीद। तय समय में किसानों के खाते में भुगतान। आजादी के बाद गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान, स्वामीनाथन आयोग की संस्तुतियों के अनुसार फसल की लागत के आधार पर एमएसपी में वृद्धि, एमएसपी के दायरे में अन्य फसलों को लाना, पिपराइच,
मुंडेरा और रमाला में नई एवं आधुनिक चीनी

मिलों की स्थापना, पुरानी मिलों की क्षमता में विस्तार के अलावा किसानों के हित में दशकों से लंबित सिंचाई परियोजनाओं वाण सागर, अर्जुन सहायक और सरयू नहर समेत सिंचाई की कई परियोजनाओं को पूरा कर डबल इंजन की सरकार ने साबित किया कि बाकी लोगों के लिए किसान सिर्फ वोट बैंक थे। अन्नदाता की असली हितैषी तो भाजपा ही है।

इसी तरह डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में विश्व स्तरीय बुनियादी संरचना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बून्देलखण्ड एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, एयर कनेक्टिविटी का अभूतपूर्व विकास कर बताया कि विजन और काम क्या होता है। 31 साल से बंद गोरखपुर खाद कारखाने को फिर से चालू कराना, स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के क्रम में गोरखपुर में एम्स की स्थापना आदि ऐसे काम हैं जिनका कोई मुकाबला ही नहीं है।

जनता ने पिछली सरकारों के काम को देखा है और मौजूदा सरकार के काम भी देख रही है। वह इसका फर्क भी महसूस कर रही है। इसीलिए इस चुनाव में डबल इंजन से मुकाबले में अखिलेश का मुगालता,अहम और वहम दूर हो जाएगा।