उत्तर प्रदेश (यूपी) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार, 1 नवंबर को कहा कि तालिबान के कारण भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान परेशान महसूस कर रहे हैं, लेकिन अगर कट्टरपंथी संगठन भारत की ओर बढ़े, तो उनसे मिलने के लिए हवाई हमला तैयार होगा।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के बारे में बात करते हुए, आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की यूपी इकाई के एक बयान के अनुसार, “उनकी (राजभर की) विचार प्रक्रिया केवल उनके परिवार के विकास तक ही सीमित है। जबकि पिता मंत्री बनना चाहते थे, एक बेटा सांसद बनना चाहता था, और दूसरा एमएलसी। ब्लैकमेल करने वाले ऐसे लोगों की दुकानें बंद होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मेरे मंत्रिमंडल में राजभर समुदाय के दो मंत्री थे। कैबिनेट की बैठक में एक मंत्री ने बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के सम्मान में स्मारक निर्माण का विरोध किया, जबकि अनिल राजभर एक भव्य स्मारक बनाना चाहते थे।”

“आज बहराइच में एक भव्य स्मारक बनाया जा रहा है। भाजपा सरकार ने बहराइच में मेडिकल कॉलेज का नाम सुहेलदेव के नाम पर रखा है। विपक्षी दलों ने महाराजा सुहेलदेव के लिए क्या किया है?”

उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर भी हमला किया और कहा कि उनका विकास से कोई लेना-देना नहीं है। एसपी पर निशाना साधते हुए आदित्यनाथ ने पूछा कि क्या “राम भक्तों की हत्या करने वालों में देश के लोगों से माफी मांगने की हिम्मत है।”

उन्होंने यह भी कहा कि “मुहम्मद गोरी और आक्रमणकारी गाजी के अनुयायियों को डर है कि अगर सुहेलदेव स्मारक बनाया गया, तो लोग गाजी को भूल जाएंगे, और राजनीतिक ब्लैकमेल करने वालों को मिटा देंगे। यही कारण है कि वे परोक्ष रूप से सुहेलदेव के स्मारक का विरोध करते हैं।”