उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने रक्षा बंधन पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा करने का फैसला किया है. ऐसे में राखी के दिन किसी महिला को बस का टिकट लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह 48 घंटे तक मुफ्त यात्रा करती है और अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए यात्रा करती है।

इस संबंध में शुक्रवार को एक बयान जारी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षा बंधन के मौके पर सभी श्रेणी की रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के लिए 48 घंटे तक मुफ्त बस सेवा उपलब्ध रहेगी।

सरकार ने कहा कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक नि:शुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी. रक्षा बंधन सहित आगामी त्योहारों को देखते हुए डिपो से बसें चलाई जाएंगी. ग्रेटर नोएडा और नोएडा में उत्तर प्रदेश रोडवेज के विभिन्न लंबी दूरी के गंतव्यों के लिए।

अधिकारियों के मुताबिक ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ललित श्रीवास्तव ने कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए लंबी दूरी के रूटों पर सभी बसों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी ताकि यात्रियों को समय पर बसें मिल सकें. उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस छोड़ने की तैयारी है.