सिंगापुर यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 (जीआईएस-23) का भागीदार बन गया है। अब उसे समिट-23 से पहले विदेश में होने वाले रोड शो का इंतजार है। भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने मंगलवार को ट्वीट कर यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 (जीआईएस-23) का पहला देश भागीदार बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

साइमन वोंग ने ट्वीट कर कहा कि हम यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-23 से पहले विदेश में रोड शो का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि 15 जून को सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास से सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 का पहला कंट्री पार्टनर बनने की इच्छा जाहिर की थी.

योगी सरकार प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 से पहले विदेशों में अंतरराष्ट्रीय रोड शो आयोजित करने वाली है, जिसमें 20 से अधिक देशों में उच्च स्तरीय टीमों को भेजने की योजना है। इसमें योगी सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे.

जनवरी 2023 में लखनऊ में होने वाले जीआईएस-23 में योगी सरकार 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित कर सकती है। सूत्रों की माने तो अंतरराष्ट्रीय रोड शो के लिए पांच से छह टीमें भेजी जाएंगी।