न गाय को कटने देंगे, न अन्‍नदाता की फसल को नुकसान होने देंगे-सीएम योगी

पिछली सरकारों में यूपी में किसान और व्‍यापारी तबाह थे- पूर्व की सरकारों में गरीबों का घर और शौचालय का पैसा इत्र वाले मित्र के घर के जाता था-सीएम योगी* हमारी सरकार ने बिना भेदभाव प्रदेश के लोगों को सुरक्षित माहौल और योजनाओं का दिया लाभ-

हम गाय को कटने नहीं देंगे और अन्‍नदाता की फसल को भी कोई नुकसान नहीं होने देंगे। पिछली सरकारों के कार्यकाल में उत्‍तर प्रदेश में किसान तबाह था, युवाओं के पास रोजगार नहीं था, महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल नहीं था। व्‍यापारी कर्फ्यू के कारण तबाह हुआ करता था। पर साल 2017 के बाद हमारी सरकार ने बिना भेदभाव प्रदेश के लोगों को सुरक्षित माहौल और योजनाओं का लाभ दिया। ये बातें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को संभल जिले की चन्‍दौसी और गुन्नौर विधानसभा में आयोजित जनसभा में कहीं।

उन्‍होंने सपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि सपा के लिए विकास का मतलब लूट है। उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता ने सपा की अराजकता और भ्रष्‍टाचार देखा है। विकास के नाम पर कैसी लूट यूपी में मचती थी ये किसी से छुपा नहीं। पहले विकास का पैसा, गरीबों का घर और शौचालय का पैसा इत्र वाले मित्र के घर के जाता था। पूर्व सरकारों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ कब्रिस्तान का विकास किया था पर अब हम केला देवी मंदिर का सुन्दरीकरण कर रहे है। सपा की सरकार में हाथी के पेट में चला जाता था लेकिन हमारी सरकार में हाईवे, एयरपोर्ट, रोजगार, एक्सप्रेस वे, शिक्षा, चिकित्सा समेत सुरक्षा का माहौल देने का कार्य किया है।

संभल जिले में मेडिकल कॉलेज का हो र‍हा निर्माण-सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि संभल को विकास मार्ग से जोड़ने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। संभल जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है जिससे संभल की जनता को उनके अपने जिले में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं मिलेंगी। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में भी प्रदेश की विकास की रफ्तार पर लगाम नहीं लगी। प्रदेश में निशुल्‍क टीका, टेस्‍ट, दवाएं, इलाज के साथ डबल इंजन वाली सरकार ने राशन की डबल डोज देने का काम भी कुशलतापूर्वक कर रही है। कोरोना संकट के दौरान जिस सपा बसपा का पता नहीं था। ये सपा व बसपा अवसरवादी है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भ्रामक प्रचार किया था। वैक्सीन को मोदी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वाले लोगों को जनता 10 मार्च को आइना दिखा देगी।