शिवराज सिंह चौहान ने द्रौपदी मुर्मू को क्रॉस वोट करने वाले विधायकों को धन्यवाद दिया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपने राज्य के विपक्षी सांसदों को धन्यवाद दिया जिन्होंने गुरुवार के राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को क्रॉस वोट दिया था। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मुर्मू ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा पर जोरदार जीत हासिल की, जिसमें कई कांग्रेस विधायकों ने वोट डालने में पार्टी के आदेशों की अवहेलना की थी

अध्यक्ष पद के लिए मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के अलावा श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को वोट मिले हैं| मैं अन्य दलों के उन विधायक सहयोगियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को अध्यक्ष बनाने के लिए अंतरात्मा की आवाज पर वोट किया है।

भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार और अब निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को एक आदिवासी समुदाय की पहली राज्य प्रमुख बनकर इतिहास रच दिया। वह भारत की राष्ट्रपति बनने वाली दूसरी महिला भी होंगी।

64 वर्षीय ने भारी अंतर से जीत हासिल की; एक दिन की मतगणना में उन्हें वैध मतों का 64 प्रतिशत से अधिक प्राप्त हुआ। मुर्मू, जो सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति भी होंगे, के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पद छोड़ने के एक दिन बाद 25 जुलाई को शपथ लेने की उम्मीद है।

मुर्मू की जीत के तुरंत बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सभी सांसदों और विधायकों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने उन्हें अपना समर्थन दिया था।  “मैं पार्टी लाइनों के उन सभी सांसदों और विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। उनकी रिकॉर्ड जीत हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है। श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी एक उत्कृष्ट विधायक और मंत्री रही हैं। झारखंड के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल उत्कृष्ट रहा। मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट राष्ट्रपति होंगी जो आगे बढ़कर नेतृत्व करेंगी और भारत की विकास यात्रा को मजबूत करेंगी।