शिवराज को मिली शबरी, खिलाए बेर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का  राजगढ़ जिले के प्रवास के दौरान बिल्कुल जुदा अंदाज दिखा, जब उन्हें शबरी बनकर भगवती बाई ने अपनी बगिया के बेर अपने हाथों से खिलाए। भगवती बाई की इस आत्मीयता से भाव-विभोर होकर न केवल मुख्यमंत्री ने बेरों को चखा, बल्कि उन्होंने कुछ बेर अपनी धर्मपत्नी के लिए भी मांगे और कहा कि मैं इन्हें भोपाल ले जाऊँगा।

यह वाक्या है जब मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान राजगढ़ जिले की खिलचीपुर तहसील के ग्राम पिपल्या कलां में प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही भगवती बाई का घर देखने पहुँचे थे। मुख्यमंत्री का हितग्राही परिवार ने साफा भेंट कर स्वागत किया और घर की लाड़लियों ने मुख्यमंत्री का तिलक लगाकर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने भी अपनी भांजियों को उपहार स्वरूप मिठाई और बैग दिए। मुख्यमंत्री ने परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत भी की।

गरीब परिवार द्वारा किये गये आत्मीय सम्मान से भाव-विभोर मुख्यमंत्री  ने कहा कि आप किसी बात की चिंता न करें हमारी सरकार आपकी सेवा के लिये है। इस मौके पर आवास योजना के अन्य हितग्राहियों ने भी आवास मिलने पर मुख्यमंत्री  का आभार माना।

मामी के लिए भी ले जाऊंगा बेर

मामा के रूप में प्रसिद्धि पा चुके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शबरी की तरह जब भगवती ने जब अपनी बगिया में लगे बेर खिलाए तो उनका स्वाद लेते हुए वे बोले तो कि इनमें से कुछ बेर वे मामी के लिए ले जाएंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री के काफिले में मौजूद कुछ अधिकारियों ने भी बेरों का स्वागत चखा। इसके पूर्व उनका मिठाई खिलाकर मुंह मीठा भी कराया।

बहन-बेटियों के जीवन में उजाला लाने हूं संकल्पित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवती बाई के घर उनके द्वारा खिलाए बेर खाने के बाद कहा क बहन भगवती बाई और घर की लाड़लियों ने जिस आत्मीयता एवं अपनेपन के भाव से स्वागत किया, वह शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बहन तो अपनी बगिया के बेर ले आई और कहने लगी कि भैया ये सबरी के बेर हैं। जिस स्नेह से उन्होंने बेर खिलाये, एक मजबूत डोर इस रिश्ते को बांध गई। मैं अपनी भगवती बहन के साथ-साथ प्रदेश की हर बहन-बेटी के जीवन में एक नया उजाला लाने के लिए संकल्पित हूं। मेरी हर बहन-बेटी के चेहरे पर मुस्कुराहट होगी, जीवन सानंद व्यतीत होगा, मैं इस ध्येय की प्राप्ति तक अविराम कार्य करता रहूंगा।

कपड़े की पोटली बनाकर दिया तकिया

प्रधानमंत्री आवास योजना में भगवती बाई के भाई के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे। शिवराज सिंह चौहान का भगवती के घर में कोई सरकारी तामझाम से स्वागत सत्कार नहीं किया गया बल्कि भगवती बाई  ने अपने घर में मौजूद कपड़े की पोटली बनाकर उन्हें तकिया दिया। अपनी बगिया में लगे गेंदे के फूलों की माला बनाकर उनका स्वागत किया।

गरीबों के लिए समर्पित है सरकार

राजगढ़ जिले के ग्राम पिपलिया कलां में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकार गरीबों के लिए समर्पित है और मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवासीय योजना के तहत ऐसे परिवार जो एक ही घर में एक से अधिक रह रहे हैं. उन्हें भी आवासीय भूमि का मालिक बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना का कार्ड हर गरीब को देने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए. उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि पिछले साल की फसल बीमा की राशि अगले महीने से मिलने लगेगी।

कार्यकर्ताओं का बढ़ाया उत्साह

भाजपा के चल रहे बूथ विस्तारक कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ष्शामिल हुए। उन्होंने बूथ समिति, पन्ना समिति, पन्ना प्रमुखों की बैठक को भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता जनता के सुख दुख में कंधे से कंधा मिलाकर डटे रहें। सभी जाति, समाज के लोगों को हमें भाजपा की मुख्यधारा से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का यह दायित्व है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हर हितग्राही को मिले। इसके लिए सक्रिय रहें।