मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी ने हेलिकॉप्टर से बापगत, शामली, मुजफ्फनगर व मेरठ में कांवड़ यात्रा पर निकले कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी की। इस दौरान उनके साथ बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह और मेरठ के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने नई दिल्ली से गाजियाबाद आकर हिंडन एयरबेस से हेलिकॉप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान किया। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ ही सावन के दूसरे सोमवार यानी आज कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। उन्होंने बागपत और शामली के बाद मुजफ्फरनगर में हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। आसमान में हेलिकाप्टर की आवाज ने कावंड़ियों को अचंभित कर दिया।

हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की तो नीचे कांवड़ियों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाए। हेलिकॉप्टर में मुख्यमंत्री के साथ बैठे बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर एक बजे हिंडन एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्होंने उड़ान भरी। उनके साथ मेरठ कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह भी थे।

उन्होंने बताया कि पहले हेलीकॉप्टर से मेरठ, फिर मुजफ्फरनगर में कांवड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की। वहां से लौटते हुए बागपत पुरा महादेव मंदिर पहुंचे और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इसके बाद वापस हिंडन एयरपोर्ट पर उतर गए।

सीएम योगी ने गाजियाबाद के हिंडन बेस से लखनऊ के लिए प्रस्थान करने के दौरान हेलिकाप्टर में रखे पुष्पों को पहले मुजफ्फनगर के खतौली बाईपास क्षेत्र में कांवडियों पर बरसाया। मेरठ मंडल के जिलों में कांवड लेकर जा रहे शिव के भक्तों पर कोरोना वायरस संक्रमण काल से पहले पुष्प वर्षा की गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ पुष्प वर्षा कार्यक्रम के बाद लखनऊ पहुंचे।

मेरठ और सहारनपुर मंडल में पहले से ही कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की तैयारी की गई थी। इसके बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों का नम्बर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को हेलिकाप्टर से कांवड़ यात्रा की निगरानी करने और कांवड़ियोंपर पुष्प वर्षा करने के निर्देश दिए हैं।