केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंगलवार यानी आज सिताब दियारा पहुंच रहे हैं। इसे लेकर बिहार में भाजपा ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है। साथ ही इसे लेकर बिहार भाजपा में उत्साह देखा जा रहा है। भाजपा ने बड़े पैमाने पर कार्यक्रम की तैयारी की है। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के कई मंत्री सांसद विधायक भी शामिल होंगे। हालांकि इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के पहुंचने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है।

अमित शाह अभी हाल ही में बिहार पहुंचे थे। 20 दिन से भी कम समय के ही भीतर एक महीने में उनका यह दूसरा बिहार दौरा है। महज 17 दिन के अंतराल पर अमित शाह बिहार आ रहे हैं। इसके पहले के अपने दौरे में शाह ने बिहार की महागठबंधन सरकार व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया था। उन्होंने राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी हमला किया था। लोकनायक की जयंती के दरम्यान भी शाह एक बार फिर इन दोनों ही नेताओं पर निशाने साध सकते हैं।

जय प्रकाश नारायण की जन्‍मस्‍थली सिताब दियारा में आयोजित जयंती समारोह में शामिल होने के लिए अमित शाह दोपहर 12:20 बजे पहुंचकर अपराह्न दो बजे तक रहेंगे। वे वहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।साथ ही इस प्रतिमा को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जा सकता है। इस जयंती समारोह के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल जी-जान से जुटे हुए हैं। लोकनायक की जयंती पर यहां स्मारक का उद्घाटन और जयप्रकाश नारायण के 14 फीट ऊंचे प्रतिमा का अनावरण गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। प्रतिमा का निर्माण शांति निकेतन कोलकाता में किया गया है जो काफी भव्य है,इसे कलाकार कलालोल बोस ने बनाया है।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह 12:20 पर सिताब दियारा आएंगे और 2:00 बजे तक यहां आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बिहार और उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर या कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन कला संस्कृति विभाग भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है।