मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान 13 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 11 नगर पंचायत एवं नगर पालिका परिषद की सीमा विस्तार के संबंध में नगर विकास विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गयी। वहीं अयोध्या राम मंदिर के आसपास सड़क का निर्माण व सौंदर्यीकरण किया जाएगा। राम मंदिर के मुख्य मार्ग पर इसे सभी शहरी सुविधाओं से युक्त आदर्श शहर के रूप में विकसित किया जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण निर्णय यह था कि अयोध्या का विकास काशी विश्वनाथ गलियारा की तर्ज पर किया जाएगा। नवगठित नगर निकायों के विकास के लिए मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना शुरू की जाएगी।

यह गलियारा हनुमानगढ़ी से राम मंदिर के चारों तरफ बनाया जाएगा। अयोध्या में भव्य और दिव्य गलियारा बनेगा। अयोध्या में विभिन्न कार्यों के लिए सरकार अब तक हजारों करोड़ रुपये दे चुकी है, लेकिन अब कैबिनेट की मोहर के बाद अयोध्या में एक गलियारा होगा जो विश्वस्तरीय गलियारा होगा| इसके लिए पैटर्न विभाग ने अपनी कार्ययोजना भी तैयार कर ली है।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि जल्द ही हम अयोध्या को त्रेता युग की रामनगरी बनाएंगे, जो कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का सपना है. भगवान राम हमारे आदर्श हैं। वैसे अयोध्या धाम में राम एयरपोर्ट के साथ ही अयोध्या के रेलवे स्टेशन को भी राम मंदिर के नक्शे की तरह बनाया जा रहा है. अयोध्या राम मंदिर के आसपास सड़क का निर्माण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। राम मंदिर के मुख्य मार्ग पर इसे सभी शहरी सुविधाओं से युक्त आदर्श शहर के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज हो या सरयू नदी का विवरण, सरकार अयोध्या में एक के बाद एक योजनाएं लागू कर रही है, लेकिन अब राम गलियारा की घोषणा और कैबिनेट की मुहर के बाद योगी सरकार ने फैसला किया है कि अयोध्या को विश्वस्तरीय बनाएं। और एक बड़ा फैसला लिया है।