उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने गोरखपुर  के वृहद रोजगार मेले में नियोक्ता कंपनियों और नौजवानों के उत्साह को देखते हुए अफसरों को निर्देश दिया है कि ऐसे रोजगार मेले का हर जिले में आयोजन किया जाए। सरकार की इस पहल से युवाओं को रोजगार मिलने की रफ्तार बढ़ेगी। गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले में हुंडई, डिक्सन, एलआईसी और न्यू हॉलैंड जैसी कंपनियों ने भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के युवाओं को अपने साथ काम करने का असर दिया है।

योगी सरकार की मंशा के अनुरूप बुधवार को एमएमएमयूटी में आयोजित विशाल रोजगार मेले में रोजगार विभाग, आईटीआई चारगांव और कौशल विकास मिशन के सहयोग से देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों में 2500 से अधिक युवाओं का चयन किया गया है|

रोजगार मेले में 121 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 20 हजार से अधिक युवाओं का साक्षात्कार लिया। मौके पर ही मेरिट के आधार पर 5163 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। जानकारी के अनुसार विशाल रोजगार मेले में देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों में कुल 2500 से अधिक युवाओं की भर्ती की गई है|

मोबाइल हैंडसेट निर्माता ओप्पो एवं मोटरोला ने 650 युवाओं को नौकरी दी। वहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर की विख्यात कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 240, फेईएम इंडस्ट्रीज ने 200, पेडग्रेट इलेक्ट्रॉनिक ने 200, ई कामर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने 162, एलएनटी समूह ने 130 को नौकरी दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बुधवार को एमएमएमयूटी में आयोजित बड़े रोजगार मेले ने युवाओं के रोजगार के लिए नई और बड़ी लाइन खींची. गोरखपुर में पहली बार एक ही परिसर में युवाओं का चयन करने के लिए देश के तमाम नामी समूहों समेत 121 कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और युवाओं को रोजगार दिया.