मोदी और योगी का युवाओं को अपने शहर में रोजगार देने का संकल्प हो रहा साकार

कोरोना काल में घर से दूर नौकरी करने वाले हुए थे परेशान पूर्वांचल के युवाओ को नहीं छोड़ना पड़ेगा अपना प्रदेश ,उनके शहर के करीब मिलेगी नौकरी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में लगेगा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा मेगा जॉब फ़ेस्ट का आयोजन 4 और 5 जून को किया जा रहा है नामी गिरामी 55 से अधिक कंपनियां युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगी आयोजकों को अनुमान है की इस रोजगार मेले से करीब 5000 से अधिक यूथ को रोजगार उपलब्ध होगा वाराणसी ,02 जून ,2022

कोरोना काल में घर से दूर नौकरी करने वालों की परेशानियों को देखते हुए पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवकों को भरोसा दिलाया था कि आने वाले समय में नौकरियों उनके शहर या प्रदेश मिलेंगी। अब ये वायदा पूरा होता दिख रहा है। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में लगने जा रहा है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा मेगा जॉब फ़ेस्ट का आयोजन 4 और 5 जून को किया जा रहा है। नामी गिरामी 55 से अधिक कंपनियां युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगी। आयोजकों को अनुमान है की इस रोजगार मेले में बड़ी तादात में यूथ को रोजगार उपलब्ध होगा।

अब युवाओं को नौकरी खोजने के लिए शहर से दूर भटकना नहीं पड़ेगा। नौकरी देने वाले खुद उनके पास आ रहे। है बस आपको अपनी काबिलियत दिखाना होगा। महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ की पीआरओ व असिस्टेंट प्रोफ़ेसर नवरतन सिंह ने बताया कि 4 और 5 जून को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा वाराणसी में उत्तर प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा जॉब फेयर लगने जा रहा है। इस मेगा जॉब फेस्ट में करीब 55 से अधिक कंपनियों आ रही है। जिससे पूर्वांचल समेत आस-पास के प्रदेशों के करीब 5000 अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी। उन्होंने बताया कि कोविड के समय के घर से दूर नौकरी कर रहे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस जॉब फेयर कास उद्देश्य ये भी है की युवाओं को उनके शहर ,आस पास या प्रदेश में ही नौकरिया मिले। इस जॉब फेयर में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों निशुल्क भाग ले सकेंगे। जबकि बाहर के प्रतिभागी को 200 रुपए से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जॉब फेयर का आयोजन विश्विद्यालय परिसर में होगा।

टेक्सटाइल ,ऑटोमोबाइल,सर्विस सेक्टर,कंप्यूटर साइंस ,रियल स्टेट ,सेल एंड मार्कीटिंग ,मीडिया हाउस ,वाटर इंडस्ट्री ,आईटी सॉफ्टवेयर ,बैंकिंग ,ज्वेलवरी ,एडुकेशन, ऑन लाइन एडुकेशन जैसी कई सेक्टर की कंपनी भाग ले रही है।