भोपाल में आज से शुरू हो रही 40 नई सीएनजी  बसों की शुरुआत मंत्री विश्वास सारंग, महापौर मालती राय, विधायक कृष्णा गौर और रामेश्वर शर्मा करेंगे इन बसों में सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है. सभी बसें CCTV से लैस होंगी, जबकि सुरक्षा की दृष्टि से बसों में हर सीट पर इमरजेंसी बटन भी लगाया गया है. इसके अलावा बसों में कैशलेस सुविधा भी होगी मौजूद, जबकि स्थानीय लोग मासिक स्मार्ट कार्ड का भी उपयोग कर सकेंगे भोपाल में हर दिन सवा लाख से ज्यादा लोग हर दिन सिटी बसों में यात्रा करते हैं

इन सभी 40 बसों का संचालन  भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड करेगा खास बात यह है इनका किराया भी सस्ता होगा  किराए में यात्रियों को न्यूनतम 7 रुपए और अधिकतम 42 रुपए लगते हैं. ये बसें भोपाल के 3 नए और 2 पुराने रूटों पर चलेगी 40 नई बसों के आने के बाद भोपाल शहर के 21 रूट पर 313 बसें दौड़ेंगी खास बात यह है कि नई सीएनजी बसें सूखी सेवनिया भी जाएगी जिससे शहर के लोगों को आने-जाने में आसानी होगी क्योंकि अभी तक सूखी सेवनिया क्षेत्र में सिटी बसें नहीं जाती थी लेकिन अब इन बसों का रूट सूखी सेवनिया भी किया गया है. बता दें कि भोपाल में चलने वाली सिटी बसों में हर दिन करीब सवा लाख से ज्यादा यात्री सफर करते हैं. लेकिन अब उनका सफर आसान होगा.

बता दें कि अभी तक राजधानी भोपाल में 273 सिटी बसें शहर के 18 रूटों पर चलती थ. ये सभी बसें शहर के लगभग सभी क्षेत्र को कवर करती थी. लेकिन फिर भी कुछ इलाके रह जाते थे लेकिन अब 40 नई सीएनजी बसों के चलने से यह समस्या भी दूर हो जाएगी. जबकि बसों के बढ़ने से समय भी बचत होने लगेगी ऐसे में इन बसों का संचालन भोपाल के लोगों के लिए अच्छी खबर मानी जा रही है. आज इन बसों को हरी झंडी दिखाई जाएगी जिसके बाद इनका संचालन सुचारू रूप से हो जाएगा.