बुंदेलखंड में भाजपा शासन में बही विकास की गंगा: अमित शाह

अपने बुंदेलखंड के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जालौन की उरई में सपा बसपा और कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में बुआ और बबुआ का इस बार भी सूपड़ा साफ होगा जो काम सपा और बसपा शासनकाल में नहीं हुआ उसे बीजेपी ने 5 साल के शासन काल में पूरा किया है सभी को बिजली पहुंचाई है शौचालय का निर्माण सभी को पानी तथा राशन के साथ ₹500000 तक का मुफ्त इलाज कराया है।

अपने जालौन के उरई दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री ने बुंदेलखंड की वीरभूमि को प्रणाम करते हुए किया लक्ष्मीबाई छत्रसाल से बात की शुरुआत कहीं और कहा कि मुगल हो चाहे अंग्रेज इस वीर भूमि के लोगों ने उन्हें पराजित किया है और इस बार भी यहां के लोग बुंदेलखंड की 19 सीटों पर बीजेपी को जिताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि और मोदी के नेतृत्व में बुआ बबुआ का सूपड़ा साफ होगा। उन्होंने सपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती आती हैं तो एक जाति के लिए काम करती हैं और अखिलेश आते हैं तो वह भी एक ही समाज के लिए काम करते हैं जबकि मोदी के राज में सबका साथ सबका विकास हुआ है। भाजपा ने बुंदेलखंड के लिए भी विकास की गंगा बहाई है।

उन्होंने कहा कि पीएम जन आरोग्य योजना के तहत 7 करोड लोगों को ₹500000 तक की दवा मुफ्त दी गई है। वन नेशन वन राशन के तहत लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

अमित शाह ने कहा कि अखिलेश यादव इसलिए भी भाजपा से नाराज़ हैं क्योंकि पीएम मोदी ने ट्रिपल तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलवाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में मोदी को बहुमत देकर यहां की जनता ने अपना पूरा आशीर्वाद दिया है और 2017 में जिस तरीके से बीजेपी की सरकार बनाई थी उसी तरह 2022 में भी बीजेपी को 300 पार ले जाना है।

अखिलेश और मायावती पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि यह दोनों लोग ताना देते थे कि राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। मोदी सरकार ने 5 अगस्त को राम जन्मभूमि का पूजन करके इनके मुंह पर ताला लगा दिया है। उन्होंने कहा कि गगनचुंबी रामलला मंदिर का भव्य निर्माण कराया जाएगा यदि सपा बसपा सरकार आईं तो वे राम मंदिर के निर्माण को रोकने का काम करेंगी इसीलिए इन दोनों पार्टियों की सरकार को प्रदेश में नहीं आने देना है और फिर से एक बार मोदी जी के हाथ को मजबूत करना है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सपा द्वारा कारसेवकों पर डंडे व गोलियां चलवाई थी। अखिलेश यादव एक बार फिर सपने देखने लगे हैं और वह उम्मीद कर रहे हैं कि यूपी में सत्ता हासिल करेंगे लेकिन उनके इन मुंगेरीलाल के सपनों को ध्वस्त करना है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब के समय में बाबा विश्वनाथ का मंदिर का सौंदर्यीकरण नहीं हो पाया था लेकिन पीएम मोदी ने मंदिर का सौंदर्यीकरण कराया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जो वादे किए थे वह पूरे कर दिए। बुंदेलखंड के लिए योगी सरकार द्वारा किये वायदे भी पूरे कर किये गए।

अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार ने 86 लाख किसानों का 36000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया, सालों से बंद केन बेतवा परियोजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरु कर के यहां के लोगों को सिंचाई के लिए साधन उपलब्ध करा दिए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में मात्र दो एक्सप्रेसवे कांग्रेस और सपा बसपा की सरकारों ने बनवाए थे लेकिन पिछले 5 साल में पूरे यूपी में 5 एक्सप्रेसवे बनाए गए हैं वहीं बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर लाने का काम मोदी और योगी सरकार ने किया है। इसके अलावा झांसी में मोदी ने 600 मेगा पावर प्लांट का शुभारंभ किया जो 49000 हेक्टेयर भूमि का सिंचाई करने का माध्यम बन गया है। यही नही, चित्रकूट और ललितपुर में एयरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि 70 साल में यूपी में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन पिछले 5 साल में 30 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। पहले मेडिकल की उन्नीस सौ सीटें थी जो अब 28100 हो गई हैं। प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है।

अमित शाह ने याद दिलाया कि सपा के काल में परिवारवाद, पक्षपात और पलायन होता था। पश्चिमी यूपी में गुंडों के डर से लोग पलायन करते थे लेकिन अब गुंडे ही पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं।योगी सरकार में पहले मां बहन को परेशान किया जाता था लेकिन योगी सरकार ने सब को सबक सिखा दिया है।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में पाकिस्तान से आतंकी आते थे और आतंकवाद को बढ़ावा देने के बाद वापस चले जाते थे लेकिन मोदी सरकार आते ही पाकिस्तान को इस नापाक हरकत के लिए सबक सिखाया जाने लगा है। उन्होंने कहा कि पुलवामा और पूरी हमले का सबक सिखाते हुए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की गई जबकि मनमोहन और सोनिया की सरकार में आतंकवादियों को पाला जाता था। उन्होंने कहा कि मोदी को मजबूत करना है तो यूपी में योगी को जिताना है 2022 के चुनाव दो तिहाई से ज्यादा सीटें बीजेपी की लाना है जिससे राम जन्मभूमि का काम पूरा हो सके।