बर्फीली हवाओं और बूंदाबांदी पर भारी पड़ा योगी समर्थकों का जोश

जय श्रीराम, बीजेपी जिंदाबाद के नारों और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा सभास्थल मौसम से बेपरवाह जगह-जगह लोगों ने किया शाह और योगी का जोरदार स्वागत

गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन पत्र दाखिला को लेकर उनके समर्थकों का उत्साह हाड़ कंपा देने वाली सर्द हवाओं और बूंदाबांदी पर भारी पड़ी। बीती रात की तेज आंधी-पानी से प्रतिकूल हुए मौसम के बावजूद महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित नामांकन सभा से लेकर महानगर की सड़कों तक योगी समर्थकों का जोश, जुनून और जज्बा देखते ही बन रहा है। इंद्रदेव रुक रुककर धरती पर फुहार भेज रहे थे तो इस दौरान जय श्रीराम, भाजपा जिंदाबाद और भारत माता के नारों की लगातार हो रही भावनाओं की बारिश भी समूचे माहौल को तरबतर कर रही थी। तालियों की गड़गड़ाहट भी बता रही थी कि अपने महराज (योगीजी) के प्रति यहां के लोंगों का क्या भाव है।
निर्वाचन आयोग की बंदिशों के चलते एमपी ग्राउंड में कुर्सियों की संख्या भले ही सीमित थी लेकिन इस मैदान के इर्दगिर्द भाजपा कार्यकर्ताओं और योगी समर्थक जनता की स्वतः स्फूर्त जुटान को गिन पाना मुश्किल था।

योगी आदित्यनाथ के पर्चा दाखिला को लेकर स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का जोश जहां उफान पर दिखा, वहीं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भी इसे अभूतपूर्व और ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। नामांकन सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के चुनाव प्रभारी व केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कई पदाधिकारियों की मौजूदगी इसकी तस्दीक भी कर रही थी। इस दौरान निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और अपना दल के नेता आशीष पटेल ने भी मंच पर अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराकर यह संदेश देने की कोशिश की कि योगी की अगुवाई में भाजपा सरकार बनाने को सहयोगी दल भी अपनी दमदार भूमिका निभा रहे हैं।

नामांकन सभा का समय सुबह दस बजे तय किया गया था लेकिन नौ बजे तक ही पूरा पंडाल भर गया। मोदी-योगी, जय श्रीराम के गगनभेदी नारे लगने लगे थे। उधर गोलघर की सड़कों पर योगी समर्थक गाजे-बाजे के साथ झूमते फिर रहे थे। एकबारगी ऐसा लग रहा कि आज नामांकन नहीं परिणाम का जश्न मनाया जा रहा है। हर समर्थक, कार्यकर्ता पर योगी के नेतृत्व का जुनून नजर आ रहा था। उधर नामांकन सभा में

जोश देख शाह ने कहा गोरखपुर की ये आवाज सहारनपुर तक जानी चाहिए

कार्यकर्ताओं का जोश देख केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी खूब गदगद दिखे। जोश को और परवान चढ़ाते हुए उन्होंने यह कहकर भारत माता के जयकारे लगवाए कि यहां की आवाज सहारनपुर तक जानी चाहिए। फिर तो कार्यकर्ताओं का जोश और ठाठे मारने लगा।