फर्क साफ है: विकास के मामले में पूर्व की सरकारों की तुलना में भाजपा कोसों आगे: स्वामी प्रसाद मौर्या

यह वही उत्तर प्रदेश है, जब पूरा प्रदेश गुंडे, माफिया और अपराधियों का चारागाह बन गया था, आज कानून का राज है: दशकों से बंद पड़ी सरयू नहर परियोजना का शुभारंभ कर पूर्ववर्ती सरकारों के गाल पर चाटा मारा: आज कोई भले ही गाल बजाए, लेकिन जनता सब देख रही है, जनता को विकास पसंद है।, मोदी और योगी पसंद हैं:

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछली सरकारों पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें और भाजपा सरकार के कार्यों में फर्क साफ है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने बलरामपुर में दशकों से बंद पड़ी सरयू नहर परियोजना का शुभारंभ करके पूर्ववर्ती सरकारों के गाल पर चाटा मारा है। विकास के मामले में पूर्व की सरकारों की तुलना में भाजपा कोसों आगे है। विकास की दौड़ में कोई पीछा भी नहीं कर सकता है, क्योंकि यह वही उत्तर प्रदेश है, जब पूरा प्रदेश गुंडे, माफिया और अपराधियों का चारागाह बन गया था। आज कानून का राज है। सभी सम्मान और स्वाभिमान के साथ सुकून की जिंदगी जी रहे हैं।

यह बातें उन्होंने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहीं। उन्होंने विपक्षियों के आरोपों पर बिना नाम लिए कहा कि फर्क साफ है। बेबुनियाद आरोपों का कोई मतलब नहीं होता है। पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में जिस तरह से चौतरफा विकास का कार्य हो रहा है, बड़े पैमाने पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहे हैं। कई अन्य एयरपोर्ट की स्थापना हो रही है। 13-13 जिलों में हवाई पट्टियां बन रही हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बन रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन भी हो गया है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कुछ दिनों पहले शुभारंभ हुआ है और कुछ दिन पहले ही कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन भी हो चुका है।

उन्होंने कहा कि हमारी माताएं-बहुएं खुले में शौच के लिए मजबूर होती थीं, आज पूरे प्रदेश में लोगों के घरों में बड़े पैमाने पर शौचालयों का निर्माण हुआ है। आज प्रधानमंत्री आवास योजना से लोगों को आच्छादित किया जा रहा है। साथ ही आज बड़े पैमाने पर घरों में रसोई गैस पहुंचा है।

2014, 2017, 2019 में विजय परचम लहराए हैं और 2022 के चुनाव में फिर लहराएंगे: मौर्या

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से लाखों किसानों को सम्मानित किया जा रहा है। जबसे कोरोना महामारी का दौर आया है, निशुल्क खाद्यान्न सामाग्री का आवंटन किया जा रहा है। यहां तक कि 15 करोड़ लोग प्रदेश के इस योजना से सीधे आच्छादित हो रहे हैं। इसलिए आज कोई भले ही गाल बजाए, लेकिन जनता सब देख रही है। जनता को विकास पसंद है। मोदी और योगी पसंद हैं। यही कारण है कि बार-बार हमारे विकास रथ का पहिया निरंतर चल रहा है और विजय का परचम हमेशा हम लहराते आ रहे हैं। 2014, 2017, 2019 में विजय परचम लहराए हैं और 2022 के चुनाव में फिर से विजय परचम लहराएंगे।