दो करोड़ युवाओं को देंगे लैपटाप और स्मार्टफोन : योगी

वे जातिवाद की बात करते हैं और हम विकास की : कांग्रेस और सपा ने वंशवाद को बढ़ावा दिया : मुख्यमंत्री कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाना ही पिछली सरकार का विकास था :

क्रांति की धरा शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जनता से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों जिताने की अपील करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के लोग वंशवाद को बढ़ावा देते हैं। जातिवाद करते हैं। जबकि भाजपा राष्ट्रवाद और विकास की बात करती है। बीते पांच वर्षों के दौरान हमने यूपी में अपराध और गुंडागर्दी को समाप्त किया और प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाए. यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर दो करोड़ युवाओं को लैपटाप और स्मार्टफोन दिया जाएगा। वर्तमान में सरकार एक करोड़ युवाओं को लैपटाप और टैबलेट देने की योजना चला रही है। मुख्यमंत्री के इस नए ऐलान पर जनसभा में मौजूद युवाओं खुशी जताई और उनकी जिंदाबाद के नारे लगाए।

शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अपनी चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए पूर्व की विपक्षी सरकारों के कुशासन का विस्तार से जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच वर्ष पहले बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थी। पर्व और त्योहारों के पहले दंगा हो जाता था। कर्फ्यू लग जाता था। ददरौल में बिजली नहीं आती थी। आज कोई दंगा करने की हिम्मत नहीं कर रहा है। क्योंकि अब दंगा करने वाले को मालूम है कि अब अगर दंगा किया तो दंगे से हुए नुकसान की भरपाई उसकी सात पीढ़ियों को करनी होगी। और दंगाई के फोटो चौराहों पर लग जाएंगे कि इसने दंगा किया था और इस व्यक्ति से दंगे में हुए नुकसान की वसूली की जायगी।

दंगाइयों के प्रति अपनी सरकार के इस रुख को बताते हुए मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने यहां मेडिकल कालेज बनवाया है। अब यहां सबको बिजली मिलती है। बेटियां स्कूल जा रही हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जा रही है। गरीबों को फ्री राशन मिल रहा है। सड़के बन रही हैं। पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं। यहाँ के गन्ना किसानों को 5574 करोड़ रुपए का भुगतान हमारी सरकार ने किया है। जबकि सपा की सरकार में 1360 करोड़ की गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था। आज हमारे सुरक्षा को विकास के मॉडल को देशभर में सराहा जा रहा है। हमें किसी के साथ कोई कोई भेदभाव नहीं करते। सपा सरकार ने पांच वर्षों में पूरे प्रदेश में गरीबों के लिए 18000 आवास बनाए थे जबकि हमारी सरकार ने सिर्फ शाहजहांपुर में ही 45960 आवास गरीबों को दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फर्क बताता कि हम जनता का ध्यान रखते हैं। जबकि सपा और कांग्रेस ने वंशवाद को बढ़ावा दिया है। हम राष्ट्रवाद और विकास की बात करते हैं तो ये लोग जातिवाद की बात करते हैं। वो आतंकियों के मुकदमे वापस लेते थे और हमने कर्ज माफ किया है। जब हम विकास की बात करते हैं तो ये मत और मजहब की बात करने लगते हैं। हम समग्र विकास की बात करते हैं तो यह लोग कब्रिस्तान की बात करने लगते हैं। मैं गन्ना की बात करता हूं तो ये जिन्ना की बात करने लगते हैं। हम लोगों के जीवन को सुगम बनाने की योजनाओं को लाकर प्रदेश का विकास करना चाहते हैं तो इनके लिए कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाना ही विकास है। ऐसी सोच वाले लोगों ने बुजुर्ग और विधवाओं की पेंशन तक रोक दी थी जिसे हम बढ़ाकर लोगों को दे रहे हैं। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने जनसभा में आये लोगों से कहा कि आपने इन पांच सालों में उत्तर प्रदेश को बदलते हुए देखा है। हम कोरोना से बचने के लिए फ्री में वैक्सीनेशन करा रहे हैं। इसके खिलाफ भी दुष्प्रचार किया गया। अब जो लोग वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार करते थे, उन्हें जवाब दीजिये जब भाजपा की वैक्सीन हमें बनाएगी तो उन्हें ही वोट देंगे।