जो लोग देश की सुरक्षा को ताक पर रखते हैं वो देश का हित नहीं कर सकते : पीएम मोदी

इस बार जीत का चौका लगाने जा रही भाजपा: पीएम मोदी

आपने देखा-कैसे इन परिवारवादियों ने आतंकी हमला करने वालों पर अपना प्यार उड़ेला : पीएम मोदी*

– बहराइच में जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने साधा समाजवादी पार्टी पर निशाना

– अहमदाबाद बम ब्लास्ट पर आए निर्णय पर पीएम मोदी बोले -उत्तर प्रदेश का बच्चा-बच्चा जान चुका है कौन किसकी मदद कर रहा था

– भारत का ताकतवर होना न सिर्फ भारत के लिए बल्कि पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी : पीएम मोदी

– समाजवादी पार्टी का सारा खेल जनता के सामने खुल चुका है : पीएम मोदी

– जो सुधरे नहीं हैं, अंतिम सांस ले रहे हैं और बदले का भाव लेकर बैठे हैं, उनको दोबारा खड़ा नहीं होने देना है: मोदी

– डर उनको लग रहा है जो दशकों तक निर्दोंषों को डराते रहते थे, वो आज डर के मारे कांप रहे हैं : पीएम मोदी

– समाजवादी पार्टी का नया नाम दंगेश, इन्होंने दंगों के सारे रिकार्ड तोड़े : सीएम योगी

– नौजवानों के ऑनलाइन एजुकेशन, प्रिपरेशन, एक्जामिनेशन के लिए डिजिटल एक्सेस का खर्चा सरकार वहन करेगी : सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बहराइच में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। जनता से कहा कि माफियावादियों को मौका मिला तो ये लोग गांव-गरीब की योजनाओं को बंद कर देंगे। बदले की भावना से योजनाओं को बंद करवा देंगे। इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाजपा को वोट देना है। कमल के निशान पर बटन दबाना है। एक वोट भी छूटना नहीं चाहिये। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बहराइच की यह धरती हमेशा से आक्रमणकारियों के मंसूबों को ध्वस्त करती रही है लेकिन इसी मिट्टी ने देखा है कैसे इन परिवारवादियों ने आतंकी हमला करने वालों पर अपना प्यार उड़ेला। ये उनपर मुकदमा नहीं चलाना चाहते थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहराइच में उनको सुनने के लिए उमड़ी भीड़ को देखकर कहा कि यूपी चुनाव में इस बार जीत का चौका लगने वाला है। एक बार 2014 दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 और इस बार चौका। यूपी के लोग 22 में भी घोर परिवारवादियों पर हराने के लिए फैसला कर चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपनी सरकार में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने को तैयार नहीं थे। उन्होंने कहा जो लोग देश की सुरक्षा को ताक पर रखते हैं वो देश का हित नहीं कर सकते। उन्होंने जनता से पूछा कि जो बम धमाके करके निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतार दें, ऐसे आतंकवादियों को सजा होनी चाहिये या नहीं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले अहमदाबाद के न्यायालय ने अनेक आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई। जो आतंकवादी घटनाएं करके निर्दोषों को मार दिया था। समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा ये न्यायालय ने सही काम किया, न्यायपालिका का सम्मान करना चाहिये या नहीं करना चाहिये लेकिन ये चुप बैठे हैं। क्योंकि उनको मालूम हैं अब सारा खेल जनता के सामने खुल चुका है। कौन किसकी मदद कर रहा था यह उत्तर प्रदेश का बच्चा-बच्चा जान चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप देख रहे हैं कि इस समय दुनिया में कितनी उथल पुथल मची हुई है। जब चारों तरफ उथल पुथल मची हो। कल क्या होगा, परसों क्या होगा। ऐसे में भारत का ताकतवर होना चाहिये। उन्होंने जनता से पूछा कि भारत मजबूत होना चाहिये या नहीं होना चाहिये। आज भारत का ताकतवर होना न सिर्फ भारत के लिए पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी होता है। आज आपका एक एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 2014 स लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामे बहुत करीब से देखे हैं। दुख होता है जब अपने स्वार्थ के लिए घोर परिवारवादियों की सरकारें जनता के हित को ही स्वाह कर देती हैं। 2017 से पहले बस्ती, गोण्डा, बहराइच के लोगों ने भी बहुत भेदभाव झेला। अब योगी जी की सरकार पांच सालों से हर वो प्रयास कर रही है जो आपके जीवन में सहूलियत ला सके। जो गरीब को सम्मान दे सके। निश्चित तौर पर इसमें बहुत बड़ी बाधा थी। पिछले पांच साल में भाजपा सरकार यहां की कानून व्यवस्था को पटरी पर ले आई है। पीएम मोदी ने कहा कि वो जो आप पर भय बनाकर बैठे थे, जिनकी वजह से हमारी बहन-बेटियां परेशान थीं, वो सब आज काबू में हैं। लेकिन ये अभी ये पूरी तरह न सुधरे हैं, न समझे हैं वो मौके की तलाश में हैं। अभी वो अंतिम सांस ले रहे हैं। अगर दोबारा इनको मौका मिल गया तो उनकी जान में जान आ जाएगी। उन्होंने कहा कि ये जो समझ नहीं रहे हैं, सुधरे नहीं हैं, अंतिम सांस ले रहे हैं और बदले का भाव को लेकर बैठे हैं उनको दोबारा खड़ा नहीं होने देना है। भाजपा सरकार के प्रयासों की वजह से अब उत्तर प्रदेश में डर का माहौल दूर हो रहा है। डर उनको लग रहा है जो दशकों तक निर्दोंषों को डराते रहते थे वो आज डर के मारे कांप रहे हैं। पीएम ने कहा कि आपके लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुल रहे हैँ नए रास्ते बन रहे हैं। आप बच्चे को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं इसलिए स्कूलों की स्थिति सुधार रही है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोल रही है। आईटीआई, पॉलीटैक्निक में सीटें बढ़ रही हैं। कारोबार शुरू करना चाहती है तो मुद्रा योजना से बैंकों से मदद दे रही है। इलाज पर खर्च कम हो बेहतर इलाज की सुविधा मिले इसलिए भाजपा सरकार आयुषमान योजना के तहत पांच लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा दे रही है। पीएम ने कहा कि ये वो लोग हैं जो किसान को गन्ने की पर्ची के लिए तरसाते थे। पिछली सरकार के समय बहराइच के 75 हजार किसानों को ही सरकारी खरीद का लाभ मिल पाया था। जबकि हमारी सरकार ने बहराइच में दो लाख से अधिक किसानों से खरीद की। ये भाजपा की सरकार है जिसने देश भर में 44 करोड़ गरीबों के जनधन खाते खुलवाए। इन खातों ताकत देखिये। बच्चों की पढ़ाई के लिए सरकारी मदद बिना बिचौलिये सीधे बैंक खाते में पहुंच जाती है। इसका भी विरोधियों ने मजाक उड़ाया था।

समाजवादी पार्टी का नया नाम दंगेश, इन्होंने दंगों के सारे रिकार्ड तोड़े : सीएम योगी

– नौजवानों के ऑनलाइन एजुकेशन, प्रिपरेशन, एक्जामिनेशन के लिए डिजिटल एक्सेस का खर्चा सरकार वहन करेगी : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में जनता को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी को नया नाम दिया। उन्होंने कहा कि इनका नया नाम है दंगेश। जिन्होंने दंगों के सारे रिकार्ड तोड़ दिये थे। ये लोग जब आए थे वृद्धों, विधवाओं और दिव्यांगजनों की पेंशन रोक दी थी। गैंगेस्टरों को पेंशन देने का काम किया था। हमने उसको रोका उस पैसे को फिर से वृद्धजनों, विधवा महिलाओं और दिव्यांगजनों को पेंशन देने का काम शुरू किया। इन लोगों ने उत्तर प्रदेश को कहाँ पहुंचा दिया था। इतनी बड़ी आबादी वाला राज्य अर्थव्यवस्था में छठे सातवें स्थान पर था। आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। जो भी उत्तर प्रदेश के हित में होगा वो हम करेंगे। लगातार हम इस यात्रा को आगे लेकर चल रहे हैं। नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार की योजना लेकर सरकार आई है। याद करिये 2017 से पहले कोई नौकरी निकलती थी तो सैफई के चाचा-भतीजा वसूली के लिए निकल पड़ते थे। महाभारत के सारे रिश्ते सैफई के परिवार में हैं। पांच लाख सरकारी नौकरी नौजवानों को मिली। प्रदेश के अंदर परंपरागत उद्यम को प्रोत्साहित करने के लिए एक जनपद एक उत्पाद के माध्यम से 1 करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार से जोड़ा गया। विकास की जिस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का काम यूपी में हो रहा है सब आपके सामने है। एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्ट फोन दिया जा रहा है। 10 मार्च के बाद इसकी संख्या दो करोड़ होगी। ऑनलाइन एजुकेशन, ऑनलाइन प्रिपरेशन, ऑनलाइन एक्जामिनेशन के लिए डिजिटल एक्सेस का खर्चा भी सरकार वहन करेगी। नौजवानों को डिजिटल एक्सेस फ्री देंगे। हमारा नोजवान कोचिंग करने के लिए उसको जिले से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सरकारी की मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं कम्पटीशन की तैयारी करने का मौका मिलेगा।