घबराइए मत, कार्रवाई होगी सख्त : सीएम योगी

जनता दर्शन कार्यक्रम में अपराध संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरियादियों को दिया भरोसा

गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ प्रस्थान करने के पहले गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिन्दू सेवाश्रम में 170 की संख्या में महिला-पुरुष फरियादियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने अपराध व जमीनी विवाद संबंधी शिकायतों को लेकर आए फरियादियों को आश्वस्त किया ‘घबराइए मत, सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ इस दौरान मुख्यमंत्री साथ चल रहे अधिकारियों को प्रार्थना पत्र की पत्रियां उनके अधिकार क्षेत्र के साथ सौंपते रहे और कार्रवाई के लिए जरूरी दिशा निर्देश देते रहे।

सोमवार कोजनता दर्शन में राजस्व एवं पुलिस सम्बधी काफी शिकायतें आई थीं। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जमीन की पैमाइश और राजस्व संबंधी मामलों का तहसीलों में निस्तारण तेज किया जाए। जहां जरूरत पड़े पुलिस बल भी साथ लिया जाए। उन्होंने थानों और तहसीलों में समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण समाधान के प्रति अधिकारियों को निर्देशित किया।

गुरु गोरखनाथ का पूजन कर सीएम योगी ने की गोसेवा

सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मठ से बाहर आए तो शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन कर पूजन किया। उसके बाद अखण्ड ज्योति का दर्शन कर ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर द्वय महंत दिग्विजयनाथ एवं महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद गोशाला में पहुंच कर तकरीबन 20 मिनट तक गोसेवा की। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोशाला में देख स्वत: स्फूर्त भाव से बछड़ों ने उन्हें घेर लिया। सीएम योगी ने दुलारते हुए उन्हें गुड़ और चना खिलाया।

कालू और गुल्लू पर भी लुटाया प्यार

सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर भ्रमण करते हुए साधना भवन पहुंचे तो उन्होंने कालू और गुल्लू पर भी अपना प्यार लुटाया। कालू और गुल्लू भी उनसे मिल कर प्रसन्न थे। सीएम योगी ने स्नेहिल भाव से दोनों को पुचकारा।