उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक  गुरुवार को गाजियाबाद  में मौजूद रहे। इस दौरान वह अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। वहां उन्होंने वार्ड में घायल हेड कांस्टेबल प्रेमपाल सिंह  को बेड पर लेटे हुए देखा। डिप्टी सीएम को बताया गया कि वह मारपीट में घायल हुआ है। इसके बाद ब्रजेश पाठक ने हेड कांस्टेबल के सिर पर हाथ फेरते हुए पूछा- कुछ खाया। जवाब में सिपाही ने नहीं कहा। इस पर उन्होंने तुरंत पानी की बोतल मंगाई और अपने हाथ से उसे पानी पिलाया।

हेड कांस्टेबल के बेहतर इलाज का दिया निर्देश

यही नहीं, उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायल हेड कांस्टेबल का बेहतर इलाज किया जाए। जानकारी के अनुसार, गुरुवार को गाजियाबाद के कैला भट्टा इलाके में झगड़े की सूचना पर गई पुलिस पर दोनों पक्षों ने हमला बोल दिया। इस दौरान हेड कांस्टेबल को जमीन पर गिराकर गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की गई, जिससे वह बेहोश हो गए। वहीं, मारपीट में दारोगा भी घायल हो गए। इस मामले में एक महिला और 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

ये है पूरा मामला

दारोगा अनंगपाल राठी के मुताबिक, मीन मोहम्मद कुरैशी ने अपनी लड़की को जहर देने का मुकदमा मेहराज, सिराज आदि के खिलाफ दर्ज कराया हुआ था। उन्हें जानकारी हुई कि मीन मोहम्मद कुरैशी, उसका पुत्र सलमान, पत्नी रुखसाना, बेटी खुशबू दूसरे पक्ष के मकान में घुसकर मारपीट कर रहे हैं। इस सूचना पर अनंगपाल राठी, हेड कांस्टेबल राजतरार और प्रेमपाल सिंह को लेकर मौके पर पहुंचे।

इस दौरान पुलिस ने दोनों पक्षों को लड़ाई करने से रोका तो दोनों ने ही पुलिस पर हमला बोल दिया। हेड कांस्टेबल प्रेमपाल सिंह को महिलाओं ने जमीन पर गिरा लिया। गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। इसमें वह बेहोश हो गया। घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस पर हमले की खबर मिलते ही कोतवाली थाने से अन्य फोर्स मौके पर पहुंचा। आरोप है कि उनके साथ भी हाथापाई की गई।

सब इंस्पेक्टर अनंगपाल राठी ने इस मामले में कैला भट्टा के मीन मोहम्मद कुरैशी, सलमान, रुखसाना, खुशबू, गुलबहार और रोशन के खिलाफ IPC सेक्शन 147, 148, 353, 333, 307, 308, 34 और 7 क्रिमिनल एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। यह घटनाक्रम 18 अगस्त की दोपहर करीब डेढ़ बजे की है।