जलजीवन मिशन के लंबित कार्य समय से पूरे हों-योगी

झांसी मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश हर स्तर के अधिकारी सुबह 10 से 11 बजे कार्यालय में जन सुनवाई करें-सीएम* जो लाउडस्पीकर उतर गए हैं, वे दोबारा न लगें-योगी*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर झांसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंडलीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलजीवन मिशन के लंबित कार्यों को समयबद्ध रूप में पूरा किया जाए। जलजीवन मिशन के अंतर्गत जितने भी कार्य प्रगति पर हैं, उनकी नियमित समीक्षा की जाए और यह सुनिश्चित हो कि कार्य निर्धारित समय सारिणी से आगे बढ़े और मानक के अनुरूप हो।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हर स्तर के अधिकारी नियमित रूप में सुबह 10 से 11 बजे के बीच में अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर जन सुनवाई करें। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बहुत महत्वपूर्ण परियोजनाएं चल रही हैं। इसकी लगातार समीक्षा सीडीओ एवं एडीएम (नमामि गंगे) करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ लगातार संवाद हो और उन्हें महत्वपूर्ण परियोजनाओं के संबंध में जानकारी भी दी जाए। महीने में एक बार व्यापारियों/उद्योग बन्धुओं /बैंक एवं जन प्रतिनिधियों के साथ संवाद हो। फार्मा पार्क ललितपुर के संबंध में कार्यवाही तेज़ी से आगे बढ़ाया जाए। एरेच बांध के संबंध में जांच के परिणामों के आधार पर कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने कायाकल्प योजना को जनसहभागिता को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के यूनिफार्म, बैग, जूता-मोजा के लिए शासन से मिली धनराशि का सदुपयोग हो। मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का नियमित आयोजन के निर्देश दिए।
सीएम ने कहा कि प्रयास होना चाहिए कि पूरे बुंदेलखंड में प्राकृतिक खेती को आगे बढ़ाया जाए। नस्ल सुधार के संबंध में बुंदेलखंड में विशेष अभियान चलाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतरे गए हैं। यह सुनिश्चित किया जाए की जो लाउडस्पीकर उतर गए हैं, वे दोबारा न लगने पाएं। धार्मिक स्थलों के अंदर ही धार्मिक आयोजन सीमित होना चाहिए। कोई भी पर्व, त्यौहार या आयोजन सड़क पर न हो। सामान्य नागरिक के आवागमन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

सीएम योगी ने किया जिमनास्टिक हाल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में जिमनास्टिक हाल का उद्घाटन किया। इसे 3 करोड़ 56 लाख की लागत से बनाया गया है। सीएम योगी ने हॉल में एथलीट बच्चों का करतब भी देखा। हॉल में एक साथ 10 खेल खेले जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों से बातचीत की और उनका हाल-चाल पूछा।