उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार नवंबर के अंत तक युवाओं के बीच टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण शुरू करेगी।

उन्होंने सुल्तानपुर में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के हर युवा को रोजगार देने के लिए काम कर रही है, उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए, राज्य सरकार नवंबर के अंतिम सप्ताह से टैबलेट और लैपटॉप उपलब्ध कराना शुरू करेगी।”

यूपी सरकार ने यहां एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर में 46.33 करोड़ रुपये की 126 विकास परियोजनाओं और अंबेडकर नगर में 334.24 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया।

सुल्तानपुर में आदित्यनाथ ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि पहले की सरकारों का केवल एक ही उद्देश्य था कि “लोगों के विश्वास के साथ खिलवाड़ करना और देश के विकास में बाधा डालना”।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान घोटाले होते थे।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के रवैये से देशवासी स्तब्ध और परेशान हैं।

“विकास योजनाओं का लाभ केवल एक परिवार तक ही सीमित था। दिल्ली में एक परिवार और लखनऊ में एक परिवार गरीबों का पैसा हड़पता था। लोग भूख और बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण मरते थे, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए, तो उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा दिया, यह सुनिश्चित करते हुए कि योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी तक पहुंचे, उन्होंने कहा।

पिछली सरकार पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा कि त्योहारों के दौरान अक्सर दंगे होते थे, कर्फ्यू लगाया जाता था और लोग जश्न नहीं मना सकते थे।

उन्होंने कहा, “अब, पिछले साढ़े चार साल में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ क्योंकि दंगाइयों को परिणाम पता है,” उन्होंने कहा।

यूपी के सीएम ने माफिया के सदस्यों को भी चेतावनी देते हुए कहा, ‘अगर आप अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स करने की कोशिश करते हैं, तो बुलडोजर तैयार है।

पिछली सपा सरकार को “स्वार्थी” और “अपराधियों” का “पक्षपात” करने के लिए लक्षित करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि इससे राज्य पिछड़ा हुआ है।

यूपी के सीएम ने कहा कि जो लोग अपने स्वार्थी राजनीतिक उद्देश्यों के लिए समाज को विभाजित करते हैं, उन्हें कभी भी स्वीकार और सम्मान नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सर्वाधिक लाभ सुल्तानपुर को मिल रहा है क्योंकि किसानों को उनकी जमीन का चार गुना मुआवजा मिला है।
उन्होंने कहा कि यहां उद्योग समूहों के आने से यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

“कोरोनावायरस वैक्सीन और राम मंदिर पर राजनीति” के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश में 12.32 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए हैं। लोगों को गुमराह करने वालों से सतर्क रहना होगा।

ये ऐसे लोग हैं, जो रंग बदलते हैं और गिरगिट को भी शर्मसार कर सकते हैं। अगर कांग्रेस, सपा या बसपा की सरकारें होतीं तो क्या राम मंदिर बनता? वे कहते थे कि राम काल्पनिक है। अब ये लोग कहते हैं कि ‘राम सबके हैं’।