खेल कोर्ट से आने वाले अभ्यर्थियों को लखनऊ के लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस मौके पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अभ्यर्थियों को अपने कार्य व व्यवहार को लेकर नसीहत दी।

राजधानी लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल कोटे से आने वाले अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र दिया। इस मौके पर 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। नियुक्ति पत्र वितरण कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि आज यहां पर एक साथ उत्तर प्रदेश पुलिस एवं भर्ती बोर्ड के 233 कुशल खिलाड़ियों का जो उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बन रहे हैं। उन सभी खिलाड़ियों का मैं हृदय से स्वागत करता हूं।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के प्रयासों से आज प्रदेश के बारे में धारणा बदली है। प्रदेश में सुरक्षा का एक वातावरण बना है। यही कारण है कि नीति आयोग की रिपोर्ट कहती है कि निवेश के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है। प्रदेश में हर साल पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। निवेश आ रहा है।

उत्तर प्रदेश के कुशल खिलाड़ियों को पुलिस बल का हिस्सा बनाया जा रहा है साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए खिलाड़ियों को भी यूपी पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने लिए नहीं पूरे देश के लिए खेलता है और देश की भी जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ी के बारे में सोचे।

ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक में जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं। वह किसी भी राज्य के हों टोकियो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों को लखनऊ में आमंत्रित किया गया था और उन्हें सम्मानित कर धनराशि भी उपलब्धि कराई गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह खिलाड़ी का परिश्रम ही होता है जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है और यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखा जाए।