सीएम कार्यालय में किया फोन, सीएम योगी ने तत्‍काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण कराने के दिए आदेश

संगीता सोलंकी की समस्‍या का मुख्‍यमंत्री ने लिया संज्ञान, हुआ समस्‍या का त्‍वरित निस्‍तारण

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिखाई आधी आबादी के मुद्दों पर संवेदनशीलता

प्रदेश की महिलाओं के लिए संवेदनशील है योगी सरकार, संगीता सोलंकी बनी मिसाल

हैलो, मैं बुलंदशहर से संगीता सोलंकी बोल रही हूं। माननीय मुख्‍यमंत्री जी से अनुरोध है कि कृपया मेरी समस्‍या का समाधान करें। सीएम सर से निवेदन है कि मुझे कार्यभार ग्रहण कराने का कष्‍ट करें। रविवार की सुबह परेशान हाल संगीता सोलंकी ने अपनी समस्‍या के निस्‍तारण के लिए मुख्‍यमंत्री कार्यालय में फोन किया। संगीता की समस्‍या का संज्ञान लेते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तत्‍काल प्रभाव से मेरठ के आला अधिकारियों को शिकायत का निस्‍तारण करने के निर्देश दिए। जिसके बाद सोमवार संगीता सोलंकी के लिए एक बेहद सुनहरी सुबह वाला दिन बन गया। महज एक फोन कॉल से हुई शिकायत का संज्ञान लिया गया और उनकी समस्‍या का समाधान किया करते हुए उनको कम समय में कार्यभार ग्रहण कराया गया।

संगीता सोलंकी ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग प्रयागराज द्वारा आयोजित प्रवक्ता पद ‘हिंदी’ 2021 की लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा उत्तीर्ण की। जिसमें उनको आयोग द्वारा मेरठ के भागीरथी आर्य कन्या इंटर कॉलेज आवंटित किया गया। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद भी उनको प्रबंधक द्वारा कार्यभार ग्रहण नहीं करने दिया जा रहा था। नियुक्ति के लिए उनसे लिपिक व प्रबंधक की ओर से पैसा मांगा जा रहा था। संगीता सोलंकी की समस्‍या का निस्‍तारण करते हुए सीएम ने आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए तत्‍काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण कराने के आदेश दिए।

महिला मुद्दों पर बेहद संवेदनशील हैं सीएम

विधानसभा में अपनी शपथ से पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की महिला मुद्दों पर संवेदनशीलता दिखाई दी। जिसका एक नायाब उदाहरण बनी बुलंदशहर की संगीता सोलंकी। संगीता सोलंकी की तरह ही प्रदेश भर की महिलाओं की समस्‍याओं का निदान भी उतनी ही तेजी से होगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने योगी सरकार 2.0 के गठन के बाद आयोजित हुई बैठक में भी उन्‍होंने प्रदेश की महिलाओं और बेटियों के सशक्तिकरण और उनके कल्‍याण से जुड़ी बातों पर जोर दिया।