सपा, बसपा, कांग्रेस में होड़ कौन कितने बड़े दंगाई को प्रत्याशी बनाए: योगी

दंगों के बाद महीनों कर्फ्यू से जीना था मुहाल, भाजपा शासन में एक भी दंगा नहीं: सीएम

बिजनौर में बोले योगी, चाहते हैं माफिया न चलाये थाना तो बनानी होगा बीजेपी सरकार बिजनौर में सीएम योगी ने बजाया चुनावी बिगुल, घर-घर जाकर जनता से की भेंट धामपुर व नजीबाबाद जी जनता से सीएम योगी का सीधा संवाद

सपा, बसपा और कांग्रेस की ओर से दागी और दबंग छवि वाले लोगों को प्रत्याशी बनाये जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को सावधान किया है। उन्होंने कहा है कि पिछली सरकार में मथुरा के कोसी कलां से शुरू दंगों और बिजनौर के उपद्रव को कौन भूल सकता है। मेरठ के कर्फ्यू, बुलंदशहर की अराजकता और मुजफ्फरनगर के दंगों को कैसे भुलाया जा सकता है। आज फिर यही माफिया और दंगाई, कैराना का पलायन कराने वाले अपराधी प्रत्याशी बन कर चुनाव मैदान में हैं। सपा बसपा और कांग्रेस में तो होड़ सी मची है कि कौन कितने बड़े दंगाई को टिकट दे सकता है। सीएम ने कहा है कि अगर लोग चाहते हैं कि हिस्ट्रीशीटर थाने न चलाये, तुष्टिकरण की राजनीति बंद हो, बेटियां सुरक्षित हों और महिलाओं का सम्मान बना रहे, युवाओं को रोज़गार मिले, हर तबके तक शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव पहुंचे और माफियाओं पर बुलडोजर चलता रहे तो प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही बनानी होगी।

गुरुवार को जनपद बिजनौर में चुनावी शंखनाद करने पहुंचे सीएम योगी ने घर-घर संपर्क कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील की। धामपुर और नजीबाबाद विधानसभा क्षेत्र में आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में उन्होंने पिछली सरकारों की नीति और नीयत पर सवाल खड़े किए, तो यूपी को विकास के मानक पर नम्बर एक राज्य बनाने के संकल्प को भी दुहराया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछली सरकारों के समय पर्व-त्योहार ठीक पहले दंगे-उपद्रव कराये जाते थे। महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। आम आदमी का जीना मुहाल था। लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हो जाते थे, लेकिन 2017 में जब से भाजपा सरकार आई तब से पूरे पांच साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। पर्व-त्योहार शांति से मनाए गए। सपा, बसपा या कांग्रेस से कभी अयोध्या दीपोत्सव, ब्रज रंगोत्सव या प्रयागराज के भव्य-दिव्य कुंभ की आस नहीं की जा सकती थी। तब तो केवल ‘सैफई महोत्सव’ होता था। पहले कांवड़ यात्राएं नहीं निकलने दी जाती थीं लेकिन हमने तो न केवल धूमधाम से कांवड़ यात्रा निकाली, बल्कि सरकारी हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा भी कराई।

दशकों तक उपेक्षित बिजनौर में भाजपा सरकार ने बनाया मेडिकल कॉलेज

स्थानीय जनता से संवाद करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में बिजनौर उपेक्षित रहा। भाजपा सरकार आई तो यहां महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज स्थापित कराया गया। उज्ज्वला, स्वच्छ भारत अभियान, पीएम आवास जैसी लोककल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने विपक्ष को भी निशाने पर लिया। कहा कि, जो लोग सामाजिक न्याय की बात करते हैं उनसे पूछना चाहिए कि एक गरीब को मकान मिलना सामाजिक न्याय है या उस गरीब के मकान के हक को छीन लेना सामाजिक न्याय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान चुनाव में उत्तर प्रदेश को नंबर एक बनाने, समग्र विकास को गति देने, प्रदेश को दंगा और अपराध मुक्त का करने मिशन है। सरकार जीरो टॉलरेंस मुद्दे पर कायम है। पूर्ववर्ती सपा और वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यों की तुलना करते हुए योगी ने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों की कर्ज माफी, बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड और अवैध बूचड़खाने की तालाबंदी का फैसला हुआ, जबकि सपा सरकार का पहला फैसला अयोध्या पर हमला करने वाले आतंकियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेना था। दोनों सरकारों के बीच का फर्क साफ है। भाजपा सरकार बिना चेहरा देखे, मत-मजहब पूछे हर तबके के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम कर रही है। संवाद कार्यक्रम में सीएम ने पिछली सरकारों पर निशाना साधा और कहा कि किसानों और व्यापारियों से लूट कर जो पैसा उन लोगों ने इकट्ठा किया था वह आज दीवार तोड़ कर निकाला जा रहा है। वहीं कोरोनाकाल की चुनौतियों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी का कोरोना प्रबंधन दुनिया भर के लिए सफल मॉडल साबित हुआ है।