सपा जैसी पार्टी जो जनता के लिए कुछ नही करती है उसे ही चुनाव से घबराहट होती है: योगी

“चाचा, भतीजा सब कोरोना काल में गायब थे, सिर्फ भाजपा सरकार और कार्यकर्ता ही थे जनता के साथ”
राम जन्मभूमि के लिए शहीद होने वालों का भव्य स्मारक बनवाया जायेगा: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों विशेषकर सपा पर तंज़ किया कि जो पार्टी जनता के लिए कुछ नही करती है उसे ही चुनाव से घबराहट होती है।

योगी ने शनिवार को एक इंटरव्यू में विपक्ष की तुलना ऐसे विद्यार्थी से की जो साल भर पढ़ाई न करें और सोचें टॉप कर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है,कोरोना में चाचा भतीजा,भाई बहन सब गायब थे,संकट का साथी भाजपा थी,सरकार थी,भाजपा कार्यकर्ता था। इसीलिए भाजपा के लिए चुनाव एक लोकतांत्रिक उत्सव है और हमको कोई घबराहट नही है।

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि 2017 के पहले जब नौकरी निकलती थी तो परिवार में विवाद का कारण ही यही था कि वसूली कौन करे। चाचा और भतीजे आपस मे इसी लिए लड़ते थे,उन्होंने न देश के बारे में न प्रदेश के बारे में कभी अच्छा सोचा नहीं तो अच्छा कैसे बोल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले सरकार और पुलिस दंगाइयों के सामने गिड़गिड़ाती थी,मुख्यमंत्री आवास पर उन्हें सम्मानित किया जाता था,आतंकवादी जहां मन करता था,विस्फोट कर देते थे। आज दंगाइयों की हिम्मत नही की कुछ कर जाएं। यही फर्क साफ है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की संवेदना गाँव के विकास के लिए नहीं थी, गरीब के उत्थान के लिए नहीं थी, महिलाओं के कल्याण के लिए नहीं थी, युवाओं के रोजगार के लिए नहीं थी और किसानों की खुशहाली के लिए नहीं थी,उनकी संवेदना आंतकवादियों के प्रति थी।

मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि 2017 से पहले भूख से मौते होती थीं। 2017 के बाद 15 करोड़ गरीबों को और हर जरूरतमंद को फ्री में राशन की सुविधा प्राप्त हो रही है।

सीएम योगी ने विपक्ष पर भारत की परंपरा और संस्कृति को नष्ट करने के आरोप लगाया और कहा ऐसे लोगों का राजनीति से नामोनिशान तक मिट गया है। उनका कुल-खानदान टॉर्च से ढूढ़ने पर भी नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राम का नाम हनुमान भी लेते थे और राम का नाम कालनेमि भी लेता था। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि रामभक्तों की पहचान और क्षद्म भेष में छिपे हुए कालनेमियों की पहचान भी जनता करना जानती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम का भव्य मंदिर बनने दीजिये, जितने भी लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि के लिए शहीद हुए हैं, उन सब का भव्य स्मारक बनवाया जायेगा।