सीएम भूपेश बघेल इस समय भेंट-मुलाकात कार्यक्रम कर रहे हैं। इसी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायगढ़ जिले के लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के राजपुर गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री ने राजपुर गांव में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र एवं माता सुभद्रा की पूजा-अर्चना की, साथ ही प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की,भेंट-मुलाकात कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय महिलाओं ने हाथ से बने कांसा घास और धान बाली का हैट पहनाकर सीएम भूपेश बघेल का स्वागत किया। साथ ही सीएम ने साड़ी देकर हैट बनाने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कदम्ब का पौधा भी लगाया।

मुख्यमंत्री के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान एक भावुक कर देने वाला पल भी सामने आया, जब एक चार साल के बच्चे के साथ उसकी मां अचानक से खड़ी हुई और उसने कहा कि इस बच्चे का जीवन आज मुख्यमंत्री की वजह से बचा हुआ है। दरअसल, इस महिला के बच्चे के दिल में बचपन से ही छेद था और उसका इलाज नहीं हो पा रहा था, लेकिन डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना की मदद से युवान कुजूर नाम के इस चार साल के बच्चे का इलाज भी हुआ और आज ये बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ भी है।

महिला ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

जैसे ही महिला को पता चला कि भूपेश बघेल खुद लैलूंगा के राजपुर आने वाले हैं तो वह अपने बच्चे के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। महिला ने अपने बच्चे का जीवन बचाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। अपनी आंखों में खुशी के आंसू लेकर महिला ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वह इस बच्चे के साथ एक फोटो खिंचवाए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी महिला की बातों को सुनकर उसे मंच पर बुलवाया, साथ ही महिला और उसके बच्चे के साथ स्नेहपूर्वक फोटो खिंचवाई।

सीएम बघेल ने की विकास कार्यों की घोषणाएं

मुख्यमंत्री ने राजपुर गांव में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों के लिए कई विकास कार्यों की घोषणाएं की। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा, ग्राम बसंतपुर एवं घटगांव में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की जाएगी, लैलूंगा से पोतरा मार्ग में खारून नदी पर नए पुलिया का निर्माण किया जाएगा, कटंगपारा से सलिहापारा पहुंच मार्ग पर खारून नदी में नया पुलिया बनाया जाएगा, लैलूंगा के शासकीय गहिरा गुरू रामेश्वर कॉलेज में नए कमरों का निर्माण किया जाएगा और हर संकाय में सीटों की संख्या बढ़ाई जाएगी, लैलूंगा में नए इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।