दीपावली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने से पहले यहां आने की चर्चा है। उनके 23 अक्तूबर को आने की संभावना है। इसे लेकर चमोली जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। हालांकि प्रशासन के पास अभी तक प्रधानमंत्री के दौरे का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन गोपेश्वर से लेकर बदरीनाथ धाम तक अधिकारियों की दौड़ से प्रशासन में पीएम के दौरे को लेकर हलचल है।सूत्रों के मुताबिक, 23 अक्तूबर को पीएम मोदी केदारधाम कार्यक्रम के दौरान निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारधाम से खास लगाव रहा है। वह कई बार केदारधाम आ चुके हैं।

केदारनाथ के बाद पीएम मोदी के बदरीनाथ जाने की भी चर्चा है। बदरीनाथ में भी पुनर्निर्माण कार्यों के लिए जो मास्टर प्लान बना है, उसका जायजा पीएम ले सकते हैं। उधर, बदरी केदार मंदिर समिति ने पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां तेज कर दी हैं। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। उनके संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था रही है। उनके मार्गदर्शन में ही केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण और बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान पर काम चल रहा है। गौरतलब है कि केदारनाथ के कपाट 27 अक्तूबर को और बदरीनाथ के कपाट 19 नवंबर को बंद होंगे।