मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं से जो वादा किया था, उसे पूरा किया. सीएम योगी ने प्रदेश की महिलाओं को भाई की तरह सुरक्षा का हर माहौल देने का वादा निभाया. इसलिए हम बहनें रक्षा बंधन पर अपने भाई के सामने योगी आदित्यनाथ को राखी बांधेंगी, जिसके लिए हमने प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को डाक से राखी भेजी है. ऐसा मेरठ की महिलाओं का कहना है।

योगी सरकार में निर्भय हुई महिलाएं

मेरठ के कई इलाकों की महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए राखी बनाई और डाक से भी पोस्ट की ताकि इन बहनों का प्यार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कलाई पर दुआ के तौर पर उनके साथ रहे. इन बहनों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निडर होकर जीना सिखाया क्योंकि पहले गुंडों का राज इतना बढ़ गया था कि महिलाएं अपने घरों के अंदर भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती थीं। जब से योगी सरकार बनी है, तब से घर, बाजार, दफ्तर, स्कूल, कॉलेज हर जगह महिलाएं सुरक्षित हैं.

रोमियो स्क्वायड ने बढ़ाया लड़कियों में सुरक्षा का विश्वास

गुरु नानक नगर निवासी चारू जैन, शशी जैन और सोनी जैन ने योगी आदित्यनाथ के लिए अपने हाथों से राखी बनाई है और अब उसको पोस्ट करने की तैयारी है. चारु का कहना है कि जिस तरह योगी सरकार से पहले पिछली सरकारों में शोहदों का आतंक बढ़ता जा रहा था तो कई लड़कियों ने शोहदों के आतंक के आगे घुटने टेकते हुए स्कूल कॉलेज तक जाना बंद कर दिया था. लेकिन योगी सरकार बनते ही बालिकाओं की सुरक्षा के लिए रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया. जिससे लड़कियों में अपनी सुरक्षा का विश्वास और शोहदों में कानून का खौफ पैदा हुआ. रोमियो स्क्वायड स्कूल, कॉलेज सहित तमाम संस्थानों के बाहर तैनात रहती है और बालिकाओं की सुरक्षा करती है.

योगी सरकार ने सिखाया मनचलों को सबक

माधवपुरम निवासी पारुल, श्रुति और नंदिनी का कहना है कि जब वे घर से बाजार जाते थे तो जगह-जगह गलत तरीके से खड़े होकर महिलाओं से छेड़छाड़ करते थे। लेकिन योगी सरकार ने इन बदमाशों को सबक सिखाने के लिए मिशन शक्ति जैसी कई योजनाएं चलाई हैं, जिससे आज महिलाएं राज्य में हर जगह सुरक्षित महसूस करें. इसलिए योगी आदित्यनाथ में उनके बड़े भाई का रूप नजर आ रहा है. क्योंकि अपनी बहन को भाई से ज्यादा सुरक्षा कोई नहीं दे सकता।

योगी सरकार में महिलाएं बनी आत्मनिर्भर

गुप्ता कॉलोनी निवासी नीलू और नव्या का कहना है कि सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा देने के साथ-साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम चलाए हैं. महिलाएं अपना छोटा-मोटा काम दूसरों पर निर्भर न होकर कर रही हैं और दूसरों को रोजगार भी दे रही हैं। इसलिए हम योगी आदित्यनाथ को राखी भेज रहे हैं ताकि उनकी कलाई पर राखी के रूप में हमारी दुआएं हमेशा उनके साथ रहें।