सपा बम विस्फोट के आतंकियों को केस वापसी का रिटर्न गिफ्ट दे रही थी : पीएम मोदी

17 में हराया था, 22 में फिर से हराएंगे, यूपी के लोग योगी जी को ही लाएंगे : नरेन्द्र मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने हरदोई और उन्नाव की जनसभा में समाजवादी पार्टी पर खुलकर बोला हमला- पीएम मोदी ने हरदोई में वहां की भाषा में लोगों का किया स्वागत और उन्नाव में पार्टी कार्यकर्ता के पैर छूकर उसका अभिनन्दन किया- समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेता ओसामा जैसे आतंकवादी को ‘जी’ कहकर बुलाते हैं : *समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में आतंकी हमलों के 14 मुकदमों को वापस लेने का फरमान सुना दिया था: *घोर परिवारवादी आपको बिजली नहीं, बिजली का झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं: यूपी के लोगों ने दो बार रंगों की होली खेलने की तैयारी कर ली है : जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था उसी से गुहार लगानी पड़ी कि ‘मेरी सीट बचाइये’: जब मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार अपनी सीट पर असुरक्षित हो तो हवा के रुख का पता आसानी से लगाया जा सकता है- सपा के दावों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा… खाली बर्तन ज्यादा आवाज करता है

थोथा चना बाजे घना’ कहावात घोर परिवारवादियों पर फिट बैठती है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यूपी के हरदोई और उन्नाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। इससे पहले पीएम मोदी ने हरदोई की भाषा में वहां आए लोगों का स्वागत किया। वहीं, उन्नाव में मंच पर पीएम मोदी का अभिनन्दन करने पहुंचे भाजपा के जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार ने उनके पैर छूए तो पीएम मोदी ने उनको रोका और खुद झुककर उनके पैर छुए।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान हरदोई की जनता को बताया कि यूपी में एक दो नहीं। समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में आतंकी हमलों के 14 मुकदमों को वापस लेने का फरमान सुना दिया था। उन्होंने जनता से पूछा कि आतंकवादियों को बचाना ठीक है क्या? और आज ये लोग लीपा-पोती करने निकले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी बम विस्फोट कर रहे थे और समाजवादी पार्टी इन आरोपियों पर मुकदमे नहीं चलने दे रही थी। आतंकवादियों को केस वापसी का रिटर्न गिफ्ट दिया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं का रवैया और भी खतरनाक रहा है। यह लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को ‘जी’ कहकर बुलाते हैं। बाटला हाउस आतंकवादियों के सफाए पर आंसू बहाते हैं। किसी दिन भारतीय सेना का अपमान करते हैं और किसी दिन पुलिस की बेइज्जती करते हैं। पीएम मोदी ने कहा जबकि हमारी सरकार ने नेशनल वार मेमोरियल और नेशनल पुलिस मेमोरियल बनाया है। हम हर शहीद का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि इतने वर्षों तक मैं इसलिए चुप रहा क्योंकि अहमदाबाद ब्लास्ट केस की सुनवाई चल रही थी। आज जब अदालत ने आतंकियों को सजा सुना दी है। आज मैं इस विषय को देश के सामने उठा रहा हूं। उन्होंने आह्वान किया कि जो लोग अपने को बुद्धिजीवी कहते हैं जिनसे हम आशा कर सकते हैं। ऐसे मीडिया हाउस, अखबार वालों से आग्रह करूंगा देश के सामने इन तथ्यों को उजागर किया जाए। न्यायालय ने जब निर्णय दे दिया है तो देश के लोगों तक सच पहुंचाना। जी खोलकर सच्चाई देश की जनता के सामने लाइये। हमें ऐसे लोगों ऐसे राजनैतिक दलों से हमेशा सतर्क रहना है। ये अपने स्वार्थ के लिए देश को दांव पर लगा देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में बम धमाके हुए। ये बम धमाके दो प्रकार से किये गये। पहले शहर में एक साथ 50-60 जगह पर धमाके। फिर अस्पताल में एक गाड़ी रखी थी उसमें बड़ा धमाका। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी का जो चुनाव सिम्बल है ना। पहले जो बम धमाके हुए वो साइकिल पर रखे बमों से हुए थे। उन्होंने कहा मैं हैरान हुआ कि उन्होंने साइकिल पर क्यों बम रखे। पीएम ने कहा जब 2013 में समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आई तब उन्होंने शमीम अहमद नाम के आरोपी पर मुकदमें को वापस लेने का काम किया। उन्होंने जनता से पूछा कि आप इनको मौका देंगे तो ये वारदाते करेंगे या नहीं? इससे पहले पीएम मोदी ने जनता से कहा कि दिल्ली की सत्ता के जिन गलियारों में ज्यादातर समय अमीरों और घोर परिवारवादियों का कब्जा रहा वहां आप सब ने एक गरीब मां के बेटे को आपकी सेवा के लिए बैठाया है। इसपर जनता ने मोदी मोदी के नारों से उनकी इस बात का स्वागत किया।

सीएम योगी ने जमीनों पर अवैध कब्जे के धंधे का शटर गिरा दिया: पीएम मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये घोर परिवारवादी आपको बिजली नहीं, बिजली का झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं। जिनके काले कारनामे ही अंधेरे मे फलते फूलते हों वो परिवारवादी प्रदेश को कभी उजाला नहीं दे सकते। माफियावादियों की सरकार में एक बड़ा गोरखधंधा जमीनों पर अवैध कब्जों का चलता था। इनके नेताओं के गुर्गे किसी भी जमीन पर अपना कब्जा समझने लगते थे लेकिन डबल इंजन की सरकार ने इनके धंधे का शटर गिरा दिया। दबंगई और कब्जे का खेल खत्म। यूपी में हमारी सरकार 23 लाख से ज्यादा प्रोपर्टी कार्ड का वितरण कर चुकी है। पीएम मोदी ने कहा कि जब सच्चे मन से पवित्र संकल्प के साथ सिर्फ और सिर्फ सेवा भाव से काम करते हैं न तो गरीब के दिलों में जगह बन जाती है। उन्होंने कहा कि वंशवादी, परिवारवादी, भ्रष्टाचार में लिप्त लोग, तुष्टिकरण पर चलने वाले लोग कभी भी गरीब का भला नहीं कर सकते।

…उहि हरदोई को हमारो प्रणाम होई। भक्त प्रहलाद की धरती के सब लोगन के हम पांव छुअत है‘ : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने हरदोई की भाषा में वहां के लोगों का स्वागत किया और कहा कि ‘जिस धरती पर भगवान ने द्वि द्वि अवतार लेय, उहि हरदोई को हमारो प्रणाम होई। भक्त प्रहलाद की धरती के सब लोगन के हम पांव छुअत है।‘ उन्होंने कहा कि आपका यह उत्साह यह जोश हम सभी के लिए बहुत बड़ा आर्शीवाद है। ये धरती शाण्डिल्य ऋषि की तपोस्थली है। हरदोई की पुण्य भूमि से होली जैसी पवित्र त्योहार का जुड़ाव हम सभी जानते हैं। हरदोई के लोगों ने यूपी के लोगों ने दो बार रंगों की होली खेलने की तैयारी कर ली है। पहली होली 10 मार्च को भाजपा की बम्बर जीत के साथ मनाई जाएगी। लेकिन अगर होली 10 मार्च को धूमधाम से मनानी है तो अभी तैयारी पोलिंग बूथ पर करनी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि हरदोई वालों ने वो दिन देखे हैं कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट्टा वालों को खुली छूट दे रखी थी। अपराधियों को इन घोर परिवारवादियों की सरकार का पूरा संरक्षण होता था लेकिन हरदोई की जनता देख रही है कैसे सबका हिसाब हो रहा हे। माफिया, अपराधी खुद जमानत रद करवाकर जेल के भीतर पहुंचे हुए हैं। पूरी तरह से चुनाव हार रहे इन घोर परिवारवादी अब जात-पात के नाम पर जहर फैलाएंगे आपको एक ही बात याद रखनी है एक ही मंत्र यूपी का विकास, विकास, विकास। देश का विकास, विकास, विकास।

उन्नाव में पीएम मोदी बोले- जिस सीट को यह लोग सबसे सुरक्षित मानकर बैठे थे वो भी हाथ से निकल रही है

पीएम मोदी ने उन्नाव की जनसभा में कहा कि यपी में आज तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है। ऐसा लग रहा है पहले दो चरण में भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्व आर्शीवाद मिले हें तीसरे चरण में उस रिकार्ड को भी तोड़ने का मन बना लिया है। लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में बीजेपी को वोट देने के लिए घरों से निकल रहे हैं। यूपी में आज हर तरफ एक ही गूंज है। 17 में हराया था, 22 में फिर से हराएंगे। यूपी के लोग योगी जी को ही लाएंगे। पीएम मोदी ने मैं अपनी बात की शुरुअता एक कहावत से करना चाहता हूं। यह कहावत घोर परिवारवादियों पर बिलकुल फिट बैठती है ‘थोथा चना बाजे घना’। आजकल मैं देख रहा हूं कि हमारे ये घोर परिवारवादी भी खूब डींगे हांक रहे हैं। पहले दो चरण में चारो खानों चित होने के बाद भी ये लोग अभी भी जब जब सोते हैं तो सपने देखते रहते हैं। तीसरे चरण, चौथे चरण को लेकर अब बड़े-बड़े दावे करने को उतरे हैं। अब ये लोग करें भी भी तो क्या करें। उन्होंने कहा कि खाली बर्तन ज्यादा आवाज करता है या नहीं करता है। जबकि सच्चाई क्या है यह मैं आपको बताना चाहता हूं। जिस सीट को यह लोग सबसे सुरक्षित मानकर बैठे थे वो भी हाथ से निकल रही है। आपको याद होगा जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था( जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था। उसी से गुहार लगानी पड़ी कि मेरी सीट बचाइये। जब मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार अपनी ही सीट पर असुरक्षित हो तो हवा के रुख का पता आसानी से लगाया जा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों ये परिवारवादी लोग कुछ क्षेत्र को अपना साम्राज्य समझते हैं। ये सोचते हैं जो कहेंगे जनता वोही करेगी। इन लोगों को आज तीसरे चरण में उत्साह के साथ मतदान कर रही उत्तर प्रदेश की जनता कह रही है “आएगी तो भाजपा ही। आएंगे तो योगी ही”। इन घोर परिवादियों की सरकार में संगीन आरोपों के अपराधी, माफिया मंत्रीमंडल का हिस्सा था। न खाता न बही( जो माफिया या गुंडे या माफिया कहेंगे वही सही। ऐसी स्थिति में गरीब की, दलित की, वंचित, पिछड़े की सुनवाई कैसे होती। रास्ते में तो छोड़िये घरों के भीतर भी ये मनचले बहन-बेटियों को परेशान करते थे। दंगा कर्फ्य, फिरौती, इनसे व्यापारियों, कारोबारियों का जीवन चौबीसों घंटे संकट में रहता था।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार इस अंधेरगर्दी से यूपी का बाहर निकालकर लाई है। यूपी में योगी जी की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधार करके दिखाया है। इसलिए यूपी पूरी ताकत से कह रहा है “जो सुरक्षा लाए हैं हम उनको लाएंगे। जो सम्मान लाए हैं हम उनको लाएंगे।“ पीएम मोदी ने कहा योगी जी ने इन लोगों के डर और खौफ के किलों को ध्वस्त कर दिया है। इसलिए बहुत परेशान हैं। ये परेशानी कुछ दिन पहले भी सबने देखी है। खुले मंच से एक पार्टी का दृश्य। यूपी के पुलिस को, हमारे इन सिपाहियों को किस भाषा में अपमानित कर रहा है। उसका वीडियों घर घर में देखा जा रहा है। मंच से दी गई वो गालियां, वो धमकी सिर्फ यूपी की पुलिस के लिए नहीं थी। वो अपने उन दंबग, माफियाओं का उत्साह बढ़ाने का प्रयास था। आप मेरे शब्द लिखकर रखिये ये रत्ति भर भी बदले नहीं है। ये तो आपसे बदला लेने के लिए बेताब हैं। पीएम मोदी ने जनता से पूछा कि क्या आप उनको बदला लेने का मौका देंगे?